Thursday, Aug 18, 2022
-->
sourav-ganguly-feels-saha-is-the-best-wicket-keeper-in-indian-team-from-last-5-to-10-years

ऋद्धिमान साहा को लेकर गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कही ये अहम बात

  • Updated on 11/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान ऋद्धिमान साहा कंधे की चोट को लेकर टीम के बाहर चल रहे हैं। दूसरी तरफ हेड कोच रवि शस्त्री विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के अच्छे प्रदर्शन के बाद साहा को दरकिनार करने का इशारा दे चुके हैं। वहीं भारतीय टेस्ट टीम में साहा को लेकर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गंगुली ने एक बड़ा बयान दिया है। गांगुली का मानना है कि वो पिछले पांच से 10 साल में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।          

दिसंबर 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत की पहली पसंद 34 साल के साहा कंधे की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। गांगुली ने कहा, ‘वो लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले पांच से 10 साल में वो भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। उम्मीद करता हूं कि वो जल्द उबर जाएगा।’       

WWT20- पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने दर्ज की आसान जीत  

जानकारी के लिए बता दें कि गांगुली ने ये बात ‘विकी’ नाम की किताब के विमोचन के मौके पर कही। ये किताब खेल की एक काल्पनिक कहानी है जिसे वरिष्ठ पत्रकार गौतम भट्टाचार्य ने लिखा है। इस किताब में एक विकेटकीपर के संघर्ष की कहानी लिखी गई है जो जूझने के बाद बड़ी उपलब्धियां हासिल करता है।          

INDvWI : आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर भारत ने विंडीज को किया क्लीन स्वीप

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की प्रभावी शुरुआत की और वो आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। पंत के बैकअप के तौर पर पार्थिव पटेल को टीम में जगह दी गई है। भारत की ओर से 32 टेस्ट में तीन शतक की मदद से 1164 रन बनाने वाले साहा ने पिछली बार देश का प्रतिनिधित्व इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान किया था।ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को जुलाई 2019 तक कोई टेस्ट नहीं खेलना जिससे बंगाल के इस विकेटकीपर का भविष्य अनिश्चित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.