Friday, Jun 25, 2021
-->
sourav ganguly hospital sports cricket sobhnt

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में किया जा रहा है भर्ती

  • Updated on 1/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सौरव को अब तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल ले जाया जा रहा है। सौरव गांगुली को कुछ दिनों पहले ही एंजियोप्लास्टी के बाद अस्पतास से घर भेजा गया था मगर अब दोबारा एक बार फिर उनको अस्पताल भेजा जा रहा है। उनको सीने में दर्द की शिकायत आई थी। जिसके बाद उनको कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए स्टोक्स और आर्चर इंग्लैंड की टीम में 

2 जनवरी को मिली थी अस्पताल से छुट्टी
बता दें सौरव गांगुली का कोलकाताके वुडलैंड्स में में ऑपरेशन किया गया था। जिसके बाद उन्हें एक बार फिर से परेशानी आई है। बताया जा रहा है कि दादा की धमनियों में खून रुक रहा है इसलिए उनका परीक्षण करना है। उनको 2 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। जिसके बाद अब उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी। बता दें उनकी नसों में सटेंट डाला गया था। वह इस समय 48 वर्ष के हैं। और उन्हें कई बार दिल की दिक्कत सामने आई है।  

आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय टीम 

निजी अस्पताल में कराया भर्ती

इस महीने की शुरूआत में 48 वर्षीय गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी । उनकी धमनियों में रूकावट पाई गई थी। उनके एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा ,वह कुछ बेचैनी महसूस कर रहे थे । उन्हें इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया है। 

नसों में स्टेंट डाला गया 
कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर बनाया ।       इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था। उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया था ।  

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.