Sunday, Apr 11, 2021
-->
south korea- accuses tiktok of leaking data fined more than 1 crore anjsnt

भारत के बाद इस देश ने Tiktok पर लगाया डेटा लीक करने का आरोप, ठोका 1 करोड़ से भी अधिक का जुर्माना

  • Updated on 7/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ वक्त पहले ही केंद्र सरकार ने भारत में चीन के 59 एप्स को बैन कर दिया।मोदी सरकारी  की इस 59 एप्स की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर सबसे लोकप्रिय शॉर्ट मेकिंग वीडियो एप टिकटॉक था। भारत के बाद अब Tiktok पर साउथ कोरिया ने बड़ी कार्रवाई की है। 

अगर आपके फोन में है Tiktok Pro तो हो जाएं सावधान! Bank account हो सकता है खाली

क्या है मामला
साउथ कोरिया ने इस एप पर आरोप लगाए हैं कि इस एप ने बच्चों से जुड़े डेटा का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। इस आरोप के साथ ही इस चाइनिज एप पर 155000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

Image result for tiktok Navodayatimes
क्या है पूरा मामला
द कोरिया कम्युनिकेशंस कमिशन (केसीसी) ने चाइनीज कंपनी पर 186 मिलियन वॉन (करीब 1.1 करोड़ रुपये) का फाइन  लगाते हुए कहा कि हम पिछले साल अक्टूबर से इस मामले की जांच कर रहे हैं जिसमें अब सामने आया है कि टिकटॉक बिना पैरेंट्स के परमिशन के 14 साल से छोटे बच्चों का डेटा गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहा है।

Jio Meet को मिलेगी कड़ी टक्कर! Airtel भी लॉन्च करने वाला है video conferencing App

हाल ही में 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध
गौरतलब है कि भारत सरकार ने हाल ही में 59 चीनी ऐप्स को प्रतिबंधित किया है, जिन्हें गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर ने भारत में हटा दिया है। अब भारत के सभी एंड्रॉयड और एप्पल फोन इस्तेमाल करने वालों के पास यह एप्स नहीं पहुंच सके हैं। भारत नेट यूसी ब्राउजर, टिक टॉक, शेयरइट और भी चैट समेत 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया है। सरकार का कहना है कि यह ऐप्स देश की संप्रभुता अखंडता और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह से ग्रस्त थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.