Sunday, Jun 16, 2019

इंटरनेट यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, एक सेकेंड से भी कम समय में होगी फिल्म डाउनलोड

  • Updated on 4/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। साउथ कोरिया मोबाइल इंटरनेट की दुनिया में बड़ी कामयाबी पाने वाला दुनिया का पहला देश बनने की तैयारी कर रहा है। आज दुनिया भर में मोबाइल इंटरनेट का बहुत बड़े स्तर पर इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे में साउथ कोरिया इंटरनेट उपभोगताओं के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है। सोचिए अगर सुपर फास्ट 5G नेटवर्क लोगों को उपलब्ध हो जाएं तो मोबाइल इंटरनेट की इंटस्ट्री में ये एक नई क्रांति की शरुआत हो सकती है। इसी सपने को साकार करने के लिए साउथ कोरिया की एक कंपनी शुक्रवार को 5G इंटरनेट सेवा देशभर में लांच करने वाली है।

बता दें कि शुक्रवार को लॉचिंग के बाद साउथ कोरिया में 5G की सेवा उपभोगताओं को मिलने लगेगी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि 5G इंटरनेट का इस्तेमाल करने से उपभोगता 4G से 20 गुना तेजी से डेटा डाउनलोड कर पाएंगे। लगभग एक सेकेंड के भीतर ही पूरी फिल्म डाउनलोड की जा सकेगी। 5G नेटवर्क वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ-साथ AI और VR पावर्ड उत्पादों का भी मार्ग प्रशस्त करेगा। हालांकि इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए उपभोगता को ऐसे डिवाइस की आवश्यकता होगी, जो 5G नेटवर्क को स्पोर्ट कर सके।

लोकसभा चुनाव को लेकर WhatsApp ने किया ये बड़ा बदलाव

साउथ कोरिया, चीन, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान के साथ 5G की दौड़ में है। जिसमें सैमसंग, हुआवेई और एप्पल जैसी कंपनियां 5G नेटवर्क का नेतृत्व कर रही हैं। गौरतलब है कि सैमसंग S10 मोबाइल फोन, जो 5G नेटवर्क स्पोर्ट करेगा, जल्दी ही लांच होने वाला है। उपभोगताओं में ये बहुत ही लोकप्रिय साबित होने वाला है।

वहीं साउथ कोरिया की सबसे प्रसिद्ध कंपनी एसके टेलीकॉम (Sk telecom) के कार्यकारी उपाध्यक्ष रयू यंग-संग ने बुधवार को 5G नेटवर्क के बारे में बातचीत के दौरान कहा- दूरसंचार कंपनियां दक्षिण कोरियाई ग्राहकों को इंटरनेट की गुणवत्ता में उच्च स्तर पर सेवाएं और नेटवर्क मुहैया करा रही हैं। उन्होंने साथ ही कहा की ये 5G  नेटवर्क गेमिंग उद्योग की तस्वीर को बदल देगा क्योंकि यह स्मार्टफोन आसानी से खेले जा सकेंगे।

Navodayatimes

अब PUBG खेलने के लिए करनी होगी जेब ढीली, ये हैं Plans

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने 5G  इंटरनेट की मार्केटिंग में अरबों रुपये खर्च कर दिए हैं। एसके टेलीकॉम ने अपने पहले 5G जी ग्राहकों के रूप में के-पॉप स्टार और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को विज्ञापनों में दिखाया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में, Verizon ने 11 अप्रैल को दो शहरों में अपने 5G नेटवर्क को लॉन्च करने की योजना बनाई है। जबकि चीन के हुआवेई (Huawei) द्वारा बनाए गए दूरसंचार उपकरणों का उपयोग कर 5G  नेटवर्क पर  देश की सुरक्षा को लेकर चिंताएं जताई, जिसके बाद इस समझौते को वापस ले लिया गया।

इस IPL सीजन आप भी कमा सकते हैं लाखों रुपये, ये ऐप दे रहा है शानदार मौका

एसके टेलीकॉम के सूचना और संचार तकनीक अनुसंधान केंद्र के प्रमुख पार्क जिन-हायो (Jin hayo) ने चीन के सुरक्षा मुद्दे को लेकर कहा कि मुझे नहीं लगता कि साउथ कोरिया में कोई सुरक्षा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि कंपनी उन्नत तकनीक का उपयोग कर ईवीएसड्रॉपिंग या हैकिंग को 5 जी नेटवर्क में ब्लॉक कर देती है। दक्षिण कोरिया के शीर्ष तीन दूरसंचार ऑपरेटरों में, एसके टेलीकॉम और केटी कॉर्प 5 जी के लिए हुवेई उपकरणों का उपयोग नहीं करते हैं। छोटे वाहक LG Uplus  ने Huawei गियर का उपयोग किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.