Wednesday, Jan 19, 2022
-->
special arrangements on bakrid in kashmir

कश्मीर में बकरीद के लिए किये गए विशेष इंतेजाम, सुरक्षा व्यवस्था में होंगे बदलाव

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में बकरीद का त्यौहार 12 अगस्त को मनाया जाएगा। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों-जम्मू कश्मीर और लद्दाख, में विभाजित करने के लिए केंद्र सरकार के कदम उठाने से पहले पाबंदियां लगाई गई थी।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता मामले में दिल्ली कोर्ट ने दिया मीडिया को खास निर्देश

Related image

एक अधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा कश्मीर घाटी में लगाई गई पाबंदियों में कुछ ढील देने की योजनाएं बनाई गई हैं ताकि लोग बकरीद का पर्व अच्छे से मना सकें। 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद एक समीक्षा बैठक में अगले हफ्ते बकरीद की तैयारियों और जुमे की नमाज पर चर्चा की।

शाह फैसल का मोदी सरकार पर हमला, बोले- अप्रत्याशित नाकेबंदी से गुजर रहा कश्मीर

बैठक में बताया गया की ईद के मौके पर जानवरों की खरीद-फरोक्त के लिए जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर विशेष मंडी बनाई जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर्स, खाने-पीने की दुकानों और राशन की दुकानों को खोलने के लिए भी कहा गया है।

RBI ने धीमी पड़ती अर्थव्यवस्था के बीच की नीतिगत दर में कटौती का ऐलान

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आदेश दिया कि जो छात्र अन्य राज्यों में पढ़ रहे हैं और ईद के दिन अपने घर आना चाहते हैं उन्हें मदद मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही उन्होंने डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर में टेलीफोन बूथ लगाने के आदेश दिए हैं जिससे दूसरे राज्यों में पढ़ने वाले जम्मू-कश्मीर के छात्रों को अपने घरवालों से बात करने में परेशानी ना हो।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.