Wednesday, Dec 08, 2021
-->
special preparation for children in view of 3rd wave of covid19 in lnjp hospital kmbsnt

कोरोना की तीसरी लहर के लिए LNJP अस्पताल में बच्चों के लिए हो रही खास तैयारी

  • Updated on 8/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए बाल चिकित्सा वार्ड, बच्चों के लिए समर्पित आईसीयू बेड बढ़ाने सहित अन्य तैयारी की जा रही है अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार का कहना है कि उन्होंने केंद्रीकृत ऑक्सीजन बेड को चालू कर दिया है।

डॉ सुरेश ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर लोकनायक में 400 बेड पहले से हैं, 500 रामलीला मैदान के मिलाकर 900 आईसीयू बेड तैयार हैं। बच्चों के लिए 150 बेड और जोड़ रहे हैं। तीसरी लहर की तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। हमारे 5 पीएसए प्लांट शुरू हो गए हैं। 

Delhi Weather Updates: आज से शुक्रवार तक बारिश के आसार, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

6834 आईसीयू बेड तैयार करने की योजना
बता दें कि इस बार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली पहले से ही तैयार रहना चाहती है। दूसरी लहर में दिल्ली की स्थिति बहुत बिगड़ गई थी। जिसके बाद से सरकार अब सतर्क हो गई है। इसी कड़ी में सरकार ने 6834 आईसीयू बेड तैयार करने की योजना बनाई है। इस कार्य के लिए 1078 करोड़ 41 लाख 20 हजार 643 रुपए अनुमानित लागत रखी गई है। यह आईसीयू बेड 3 पैकेज में तैयार किए जाएंगे। यह सेमी परमानेंट टेंपरेरी योजना के तहत तैयार किए जाएंगे।

घर में काम करने वाली 13 साल की बच्ची का रेप और हत्या, अंतिम संस्कार की जल्दबाजी में हुआ शक

लोक निर्माण विभाग करेगा काम 
इन्हें बनाने का समय 8 महीने रखा गया है। इस योजना पर लोक निर्माण विभाग काम करेगा। मगर विभाग का कहना है कि इन्हें 5 महीने में तैयार कर लिया जाएगा। विभाग ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। यह निर्माण कंक्रीट की जगह स्टील के फ्रेम में तैयार किए जाएंगे। अस्पतालों के मामले में यह पहला प्रयोग है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.