Sunday, Dec 04, 2022
-->
spectrum-auction-continues-for-sixth-day-so-far-bids-worth-rs-1-50-lakh-crore-have-been-received

स्पेक्ट्रम नीलामी छठे दिन भी जारी, अबतक मिलीं 1.50 लाख करोड़ रुपये की बोलियां 

  • Updated on 7/31/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में 5जी स्पेक्ट्रम के आवंटन के लिए नीलामी प्रक्रिया रविवार को लगातार छठे दिन जारी है। नीलामी के पहले पांच दिन में रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों की ओर से 1,49,966 करोड़ रुपये मूल्य की बोलियां लगाई जा चुकी हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी का 31वां दौर रविवार सुबह शुरू हुआ।    

लोकसभा में सोनिया गांधी को घेरा गया : महुआ मोइत्रा 

  कंपनियों के बीच उत्तर प्रदेश पूर्वी सर्किल के लिए 1800 मेगाहट््र्ज के लिए मांग बुधवार से काफी तेज हो गई थी, जो अब ‘ठंडी’ पड़ी है। उद्योग सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि इससे पता चलता है कि नीलामी अब अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है।    

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचालोकसभा अध्यक्ष के फैसले को दी चुनौती 

  सूत्रों ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि दिन में बोली किस तरीके से आगे बढ़ती है। शनिवार तक कुल बोलियां 1.50 लाख करोड़ रुपये के पास पहुंच गई थीं।  दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को दूरसंचार निवेशकों के गोलमेज के बाद कहा था, ‘‘5जी नीलामी से पता चलता है कि उद्योग विस्तार करना चाहता है। उद्योग अब समस्याओं से बाहर आ चुका है और वृद्धि की राह पर बढऩा चाहता है।’’      

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में 84,405 पद रिक्त : केंद्र

 

दूरसंचार विभाग ने इस नीलामी में कुल 4.3 लाख करोड़ रुपये मूल्य के 72 गीगाहट््र्ज स्पेक्ट्रम की बिक्री की पेशकश की है। इस नीलामी में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के अलावा अडाणी एंटरप्राइजेज भी शिरकत कर रही है।   

गुजरात में जहरीली शराब पीने से 55 लोगों की मौत, केजरीवाल ने उठाए सवाल

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.