Thursday, Feb 25, 2021
-->
speculation about nitish cabinet expansion intensifies bhupendra yadav meets rcp albsnt

नीतीश मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कयासबाजी तेज,आरसीपी से मिले भूपेंद्र

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) में नीतीश कैबिनेट के मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इसी कड़ी में बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से मुलाकात की है। जिसके बाद कयासबाजी तेज हो गई है।

अगले सप्ताह से शुरु हो सकता है देश में कोरोना का वैक्सीनेशन, देखें राज्यों की क्या है तैयारी

बिहार में 14 जनवरी के बाद मंत्रीमंडल विस्तार

बता दें कि माना जा रहा है कि 14 जनवरी के बाद नीतीश मंत्रीमंडल का विस्तार होना तय है। जिसको ध्यान में रखते हुए ही भूपेंद्र यादव और संजय जायसवाल जदयू के कार्यालय में आरसीपी सिंह से मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात के बाद मंत्रीमंडल के विस्तार पर भूपेंद्र यादव ने इतना ही कहा कि नीतीश कुमार और बीजेपी के शीर्ष नेता में चर्चा हुई है। वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी साफ किया कि मंत्रीमंडल विस्तार करना सीएम का अधिकार क्षेत्र है। सभी सहयोगी दलों से इस पर चर्चा हुई है। उसी दिशा में आज बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष से रुटीन बातचीत हुई है।

बिहार कांग्रेस विभाजन के कगार पर! RJD से गठबंधन से खफा 11 MLA थामेंगे नीतीश का हाथ

नीतीश की पहली अग्निपरीक्षा

मालूम हो कि हाल के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन फिर से सत्ता में वापसी की है। हालांकि 2005 के बाद सत्ता में आए एनडीए गठबंधन का समीकरण भी बदल गया है। पहली बार बिहार में जदयू विधायक की संख्या बीजेपी से कम हो गई है। वहीं पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने मंत्रीमंडल विस्तार से पहले प्रेशर पॉलिटिक्स के तहत मांगे सामने रखी है। उन्होंने एक मंत्री और एक एमएलसी सीट पर दावा ठोक दिया है।

नीतीश ने राजद के दावे को किया खारिज, कहा- एनडीए सरकार अगले 5 साल तक रहेगी

विपक्षी दलों समेत सहयोगियों की रहेगी नजर

विपक्षी दलों समेत राजनीति पंडितों का भी ध्यान इस मंत्रीमंडल विस्तार पर नजर है। अब देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार की अपनी ही सरकार में कितनी चलती है या बीजेपी पूरी तरह हावी हो चुकी है। साथ ही नीतीश कुमार को अपने सहयोगियों को खुश रखने का भी दवाब रहेगा। जिससे इनकार नहीं किया जा सकता है। उधर राजद नेता तेजस्वी यादव बार-बार नीतीश कुमार पर हमला करने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देता है। तेजस्वी यादव ने कई मौके पर नीतीश कुमार को कमजोर सीएम तक कह दिया है।  

ये भी पढ़ें:-

     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.