Wednesday, Sep 18, 2019
Sri Lankan team received terror attack threat before Pakistan tour

पाकिस्तान दौरे से पहले श्रीलंका टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। श्रीलंका (Sri Lanka) का पाकिस्तान (Pakistan) दौरा (Tour) अधर में लटकता हुआ दिखाई पड़ रहा है। दरअसल पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने का खतरा मंडरा रहा है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को एस संबंध में खुफिया विभाग से जानकारी मिली है। इससे पहले साल 2009 में भी पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर आंतकी हमला हुआ था जिसमें 8 लोगों की मौत हुई थी। इस हमले में श्रीलंकाई क्रिकेटरों को भी गोलियां लगी थी।

Ashes Series: आखिरी टेस्ट में स्मिथ रच सकते हैं इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड से बस 130 रन दूर

10 खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से किया इंकार

आतंकी हमले के डर से श्रीलंका के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए और युवा खिलाड़ियों की टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है। खेल मंत्रालय द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि PMO को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। 

Ashes Series: आखिरी टेस्ट मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

दौरे से पहले श्रीलंका सरकार करेगी सुरक्षा समीक्षा

श्रीलंका 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। PMO से मिली खबर के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका सरकार से टीम को पाकिस्तान दौरे पर मिलने वाली सुरक्षा की समीक्षा करने का अनुरोध किया है। आशंका है कि श्रीलंकाई टीम का ये दौरा रद्द भी हो सकता है। श्रीलंका की टीम 3 टी-20 और 3 वनडे मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने वाली थी।

2009 में पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका टीम पर हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर आतंकी हमला हुआ था। उस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। साथ ही रॉकेट लांचर से भी हमला किया था। इस हमले में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को भी गोलियां लगी थी। इस घटना के बाद से किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

comments

.
.
.
.
.