ssc-cgl-2017-releases-today

SSC ने CGL 2017 का जारी किया Result , ऐसे करें चेक

  • Updated on 5/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2017 में SSC की परीक्षा देकर अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।  सुप्रीम कोर्ट ने  एसएससी के रिजल्ट पर लगी रोक को अब हटा दिया है। जिसके बाद आज दोपहर रिजल्ट घोषित कर दिया गया। SSC की तरफ से जारी हुए इस रिजल्ट में करीब 58 हजार उम्मीदवार पास हो गए हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

  • सबसे पहले उम्मीदवार को SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाना होगा।
  •  'Result' लिंक पर क्लिक करें।
  • सामने आए 'SSC CGL 2017 MERIT LIST' लिंक पर क्ल‍िक करना है।
  • अब  सामने दिख रही पीडएफ फाइल में से  अपने पद वाली फाइल पर क्लिक करें। 
  • पीडीएफ फाइल खुलने के बाद उसमें अपना रोलनंबर देख लें। 

इसके साथ ही आगे होने वाली सरकारी नौकरी और शिक्षण संस्थानों के लिए होने वाली परीक्षाओं को सही तरीके से कराने के लए एक कमिटी का गठन किया गया है। जिसमें 7 सदस्य को शामिल किया गया और उस कमिटी का हैड सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस जी एश सिंघवी करेंगे।

हार्दिक पटेल ने PM मोदी पर की अभद्र टिप्पणी, बताया यमराज

आपको बता दें कि पिछले साल 31 अगस्त 2018 को  न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा पर रोक लगाते हुये कहा था कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तर और सीनियर सेकेण्डरी स्तर की 2017 की दूषित परीक्षा का लाभ लेकर सेवा में आने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इससे पहले, पीठ ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो की स्थिति रिपोर्ट का अवलोकन किया जिसमे कर्मचारी चयन आयोग के अनेक अधिकारियों और परीक्षा के प्रश्न पत्र के संरक्षक पर आक्षेप लगाये गये थे।

पीठ ने कहा, ‘पहली नजर में ऐसा लगता है कि समूची एसएससी प्रणाली ही दूषित है और सारी परीक्षा (2017) दूषित है। यह विश्वास नहीं किया जा सकता कि परीक्षा के प्रश्न का संरक्षक स्वंय ही प्रश्नपत्र लीक कर रहा है।’ न्यायालय ने एसएससी अधिकारियों के बचाव करने के लिये जांच ब्यूरो की ओर से पेश अतिरिक्त सालिसीटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी को भी आड़े हाथ लिया। एसएससी एक सरकारी संस्था है जो विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के लिये विभिन्न स्तर के कर्मचारियों की भर्ती के लिये परीक्षा आयोजित करती है।

 हर साल सीजीएल की परीक्षा में लाखों छात्र बैठते हैं और इसमें लगभग 10 हजार कैंडिडेट्स का हर साल सेलेक्शन होता है। एसएससी हर साल ग्रेजुएट स्तर पर और 12वीं कक्षा के स्तर तक परीक्षा का आयोजन करता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.