Friday, Apr 10, 2020
ssc cgl jobs recruitment 2020 more than 10 thousand posts vacant know what is th process

SSC CGL JOBS: सीजीएल में होने जा रही हैं 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, ये है पूरी प्रक्रिया

  • Updated on 3/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तर (SSC CGL) में रिक्त पदों पर अधिसूचना जारी कर दी है। जल्द इन रिक्त स्थानों पर आवेदन मांगे जाने हैं। रिक्त पदों पर आवेदन हेतु अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

नगर निगम में निकली बंपर भर्ती, अंतिम तारीख से पहले कर दें आवेदन

कुल 10,132 रिक्त पदों पर आवेदन
आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 10,132 रिक्त पदों पर आवेदन हेतु नॉटिफिकेशन जारी किया है। जारी कुल रिक्त पदों पर अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आयोग द्वारा सामान्य वर्ग के लिए कुल 4,135 पदों पर आवेदन मागे गए हैं। ओबीसी वर्ग के लिए 2,420 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

एससी वर्ग के लिए 1353 पद
साथ ही एससी वर्ग के लिए 1353 पद पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। एसटी अभ्यर्थियों के लिए 725 पद निर्धारित किए गए हैं वहीं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 855 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ ही अन्यों पदों की श्रेणी में दिव्यांग अभ्यर्थियों का कोटा निर्धारित किया गया है।

Railway jobs: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिक्त पदों में बढोत्तरी होने की उम्मीद
दरअसल, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी संयुक्त स्नातक स्तर पर भर्तियों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। रिक्त पदों पर प्रक्रिया अभी जारी है जल्द इस प्रक्रिया को पूर्ण कर नॉटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। रिक्त पदों में बढोत्तरी होने की भी उम्मीद लगाई जा रही है। 

नोट- अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर दी गई सभी जानकारी व पदों से संबंधित नोटिस ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

comments

.
.
.
.
.