Wednesday, Apr 08, 2020
ssc postpone major recruitment examinations due to corona virus

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते SSC ने प्रमुख भर्ती परीक्षाएं की स्थगित

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में फैले घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  ऐहतियाती तौर पर अपनी प्रमुख भर्ती परीक्षाएं बृहस्पतिवार को रद्द कर दीं। आयोग ने एक बयान में कहा,'कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात के मद्देजनर जनहित में ऐहतियाती कदम उठाते हुए संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा (टियर-1), 2019 की जारी भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।'

Corona Virus:केंद्र सरकार ने 50 फीसदी कर्मचारियों को ही ऑफिस आने की दी अनुमति 

30 मार्च से शुरू होने वाली जूनियर इंजीनियर परीक्षा स्थगित
इसी प्रकार, 30 मार्च से शुरू होने वाली जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट) परीक्षा (पेपर- ढ्ढ) 2019 को भी स्थगित कर दिया गया है। बयान में कहा गया है कि इन परीक्षाओं का नया कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। एसएससी ने कहा, 'अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिये नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट देखते रहें।' 

कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर दिल्ली, CM ने 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद करने के दिए निर्देश

संक्रमित लोगों की बढ़कर 169 हो  गई है
फिलहाल, देश में कोरोना वायरस को लेकर विभिन्न हिस्सों से अब तक 18 नए मामले सामने आ चुके हैं। देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई।  स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, तीन फिलीपीन, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं। इन आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में वायरस से मारे गए तीन लोग भी शामिल है।

कोरोना वायरस: भारत में बढ़ा मौतों का आंकड़ा, पंजाब में एक शख्स ने तोड़ा दम

संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, 'भारत में कोविड-19 से अभी 151 लोग संक्रमित हैं।' उन्होंने बताया कि अन्य 15 लोग वे है, जो ठीक हो गये है या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 12 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 17 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 45 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.