Tuesday, Jan 21, 2020
state-bank-of-india-small-units-to-increase-business-in-singapore

सिंगापुर में कारोबार बढ़ाने के लिए SBI की छोटी इकाइयों पर नजर 

  • Updated on 6/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) लघु एवं मझोले उद्यमों (SME) के साथ अपने संबंधों को बढ़ाकर सिंगापुर में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा है। इन कंपनियों में से कुछ की एशिया प्रशांत क्षेत्र में मजबूत पैठ है। एसबीआई ने वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनियों से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकारते हुए कहा कि वह सिंगापुर में योनो एसबीआई एप को पेश करने पर भी विचार कर रहा है।  

बेहोश महिला को अंदर छोड़ स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी ताला लगाकर चलते बने

इसके अलावा ई - रेमिट और रेमिटेंस कियोस्क माध्यमों के जरिए सभी बैंक खातों के लिए दूसरे देश में पैसे भेजने की सेवा (रेमिटेंस सेवा) शुरू करने की भी योजना है। एसबीआई के कंट्री प्रमुख किशोर कुमार पोलुदासु ने कहा , हम सिंगापुर की छोटी इकाइयों (एसएमई) को कर्ज देने पर काम कर रहे हैं। यह स्थानीय और क्षेत्रीय दोनों तरह से उनके व्यवसायों का समर्थन देने का काम करेगा।

मुजफ्फरपुर: बच्चों की मौत के बाद, अब अस्पताल के पीछे मिले 100 नरकंकाल

 सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक , 2017 में सिंगापुर (SINGAPORE)  में एसएमई की रोजगार में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी थी और अर्थव्यवस्था में उसका योगदान 196.8 अरब सिंगापुर डॉलर यानी 49 प्रतिशत है। किशोर ने कहा, हम छोटी एवं मझोली इकाइयों के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार करने की संभावना देख रहे हैं।

कुलदेवी के मंदिर में NSA अजीत डोभाल ने की पूजा, दिया एक लाख रुपए का चढ़ावा

 पोलुदासु ने शुक्रवार को कहा , योनो एप भारत में सफल है और इसे सिंगापुर में पेश करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योनो एप ङ्क्षसगापुर की बैंङ्क्षकग प्रणाली में ठीक बैठेगा।  यहां उन्नत प्रौद्योगिकियां तेज गति से पेश की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि योनो को पेश करने के लिए नियामक की मंजूरी ली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.