Thursday, Aug 16, 2018

जलियांवाला बाग में आज राजनाथ सिंह करेंगे शहीद उधम सिंह की मूर्ति का अनावरण

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमृतसर के जलियावाला बाग में आज शहीद उधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। इसका अनावरण गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा किया जाएगा। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे।

जया बच्चन पर की गई नरेश अग्रवाल की टिप्पणी को सुषमा ने बताया गलत

शहीद उधम सिंह की मूर्ति रखने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। उधम सिंह की यह मूर्ति करीब नौ लाख में तैयार करवाई गई है, जो 11 फुट ऊंची है। यह प्रतिमा अंतर्राष्ट्रीय सर्व कम्बोज समाज ने मोहाली से तैयार करवाई है, जिसे स्थापित करने के लिए देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह को मुख्यातिथि बनाया गया है।

राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने बांधी पेटी, महाराष्ट्र से इन दिग्गजों ने भरा नामांकन पत्र

बता दें कि उधम सिंह ने 13 अप्रैल 1919 को जलियांवाला बाग नरसंहार को अपनी आंखों से देखकर लंदन जाकर 13 मार्च 1940 को माइकल ओ डायर को गोली मार कर हत्या कर दी थी। जलियांवाला बाग नरसंहार को 100 साल होने से ठीक एक महीना पहले ये मूर्ति लगाई जा रही है। जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने वाले ऊधम सिंह की फांसी के 78 वर्षों बाद यह सम्मान उन्हें दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.