steelbird-plan-to-set-up-helmet-factory-in-jammu-kashmir-as-article-370-is-removed

अनुच्छेद 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर में इस कंपनी ने हेलमेट फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई

  • Updated on 8/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का असर दिखने लगा है। अनुच्छेद के हटते ही बहुत सी कंपनियां यहां निवेश करने का प्लान करने लगी है। अनुच्छेट 370 के होने से कोई इंडस्ट्री यहां अपना कारोबार नहीं कर सकती थी, लेकिन अब कोई भी कंपनी बड़ी आसानी के साथ जमीन लेकर अपना व्यवसाय शुरू कर सकती है।

डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, यहां जानें डिटेल

एक जानकारी के अनुसार एशिया में हेलमेट बनाने वाली सबसे बड़ी स्टीलबर्ड ने यहां फैक्ट्री लगाने का ऑफर दिया है। कंपनी ने सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अगर उन्हें मौका दिया जाता है तो ने यहां पर फैक्ट्री का निर्माण करेंगे। कंपनी के चेयरमैन सुभाष कपूर ने कहा कि सरकार का यह कदम बहुत ही साहस भरा कदम है और दशकों से भारतीय जनता को इसकी प्रतीक्षा थी।

Xiaomi अगस्त में लॉन्च करेगी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

सभाष कपूर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) और अमित शाह जी को इसके लिए बधाईं देता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से वहां पर एक नई औद्योगिक क्रांति आएगी जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। सुभाष ने आगे कहा कि फैक्ट्री के निर्माण से घाटी पूरे देश से मिल सकेगी और धीरे धीरे पुराने अंतर को भी खत्म किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अक्टूबर महीनें में होने वाले निवेश सम्मेलन वे घाटी में काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

IT कंपनी IBM ने एक लाख बुजुर्ग लोगों को नौकरी से निकाला, कोर्ट पहुंचे कर्मचारी

आपको बता दें कि कंपनी ने हिमाचल प्रदेश में 150 करोड़ का निवेश करके फैक्ट्री लगाई है जिससे वहां रोजगार के नए अवसर मिले हैं। फिलहाल अभी कंपनी चाह रही है कि वह प्रतिदिन 44 हजार से ज्यादा हेलमेट का उत्पादन करे। बता दें कि भारत सरकार ने 5 अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 को हटा दिया था और इसके बाद जम्मू कश्मीर से लद्दाख को अलग करते हुए दो केंद्र शासित राज्य बना दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.