Sunday, Dec 04, 2022
-->
story-worlds-richest-jeff-bezos-loses-9-arab-dollars-overnight-know-how

दुनिया के सबसे अमीर इस शख्स ने रातों-रात गंवाए 9 अरब डॉलर

  • Updated on 10/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजॉस की सम्पत्ति में से रातों-रात 9 अरब डॉलर कम हो गए हैं। ऐसा अमेरिकी बाजार में भारी गिरावट के कारण हुआ है। अमेरिकी बाजार में गिरावट के चलते दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजॉस को 9 अरब डॉलर का झटका लगा है।

बीते बुधवार को अमेरिकी बाजार में टेक शेयरों में जमकर गिरावट देखने को मिली। शेयरों में गिरावट के चलते डॉऊ जोंस 800 से अधिक अंक तक टूट गया।टेक शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट अमेजॉन और नेटफ्लिक्स में देखने को मिली। अमेजॉन का शेयर 6.15 फीसद टूटकर 1755.25 डॉलर पर पहुंच गया।

50 हजार से ज्यादा व्यापारियों पर गिरी GST की गाज, विभाग ने थमाया नोटिस

जेफ बेजॉस अमेजॉन कंपनी के ही संस्थापक हैं। बाजार में आई गिरावट से बेजॉस का नेट वर्थ 145 अरब डॉलर तक घट गया जो जुलाई के बाद सबसे कम है। यूरोप के सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अर्नाल्ट के मार्केट शेयर में भी तेजी से गिरावट आई। उनकी संपत्ति 4.5 अरब डॉलर कम हो गई।

कैलाश गहलोत के घर फिर पड़ा आयकर विभाग का छापा, हुआ ये बड़ा खुलासा

बीते सप्ताह शुक्रवार को अर्नाल्ट ने 3.5 अरब डॉलर गंवा दिए। कुल मिलाकर 17 लोगों को 1 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ा है। सबसे ज्यादा नुकसान बर्कशायर हैथवे इंक के वॉरेन बफे को हुआ है। इसके अलावा बिल गेट्स और फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत 67 सबसे अमीर व्यक्तियों को 32 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.