Sunday, May 22, 2022
-->
stressed assets worth rs 50,000 cr to be transferred to bad bank narcl sbi dinesh khara rkdsnt

बैड बैंक में ट्रांसफर होंगी 50,000 करोड़ रुपये की तनावग्रस्त संपत्तियां : SBI

  • Updated on 1/28/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के चेयरमैन दिनेश खारा ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनी (एनएआरसीएल) या बैड बैंक को परिचालन शुरू करने के लिए सभी मंजूरियां मिल गई हैं और शुरुआत में 82,845 करोड़ रुपये के कुल 38 एनपीए खातों को इसमें स्थानांतरित किया जाएगा। 

यूपी चुनाव : अखिलेश-जयंत ने किसानों के मुद्दों पर BJP पर बोला हमला

 

खारा ने कहा कि 38 तनावग्रस्त खातों का स्थानांतरण चरणबद्ध तरीके से होगा जिसमें बैंक पहले चरण में 50,000 करोड़ रुपये के 15 एनपीए खातों को मार्च 2022 तक स्थानांतरित करने पर सहमत हुए हैं। खारा ने कहा, ‘‘पहले चरण में 50,000 करोड़ रुपये के लगभग 15 (तनावग्रस्त) खातों को एनएआरसीएल में स्थानांतरित किए जाने की उम्मीद है। हम सभी जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा करके चालू वित्त वर्ष के भीतर इन खातों को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं।’’ 

भारती एयटेल में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी गूगल, हिस्सेदारी भी खरीदेगी

 उन्होंने कहा कि भारत ऋण समाधान कंपनी लिमिटेड (आईडीआरसीएल) को भी सभी जरूरी नियामक मंजूरियां मिल गई हैं। यह कंपनी तनावग्रस्त परिसंपत्तियों का प्रबंधन करेगी और बाजार पेशेवरों और टर्नअराउंड विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करेगी।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 के अपने बजट भाषण में घोषणा की थी कि सरकार बैंकिंग प्रणाली में लगभग दो लाख करोड़ रुपये के फंसे हुए कर्ज के समाधान के लिए एक बैड बैंक स्थापित करना चाहती है। 

यूपी चुनाव : BJP ने जारी की 91 उम्मीदवारों की एक और सूची, मुकुट बिहारी वर्मा का कटा पत्ता

इस प्रारंभिक राशि की तुलना में वर्तमान कुल परिसंपत्तियां कम होने के बारे में पूछने पर एसबीआई के प्रबंध निदेशक (तनावग्रस्त संपत्ति समाधान समूह) जे स्वामीनाथन ने कहा कि पहले बताए गए खातों में कई का समाधान किया गया है। 

प्रदर्शनकारी युवाओं के समर्थन में राहुल गांधी ने पूछा - कौन कहता है ये अच्छे दिन हैं


 

comments

.
.
.
.
.