Saturday, Jul 20, 2019

अमरनाथ यात्रा: जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर आंशिक प्रतिबंध के खिलाफ श्रीनगर में धरना

  • Updated on 7/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमरनाथ यात्रा के दौरान एक दिन में पांच घंटे से अधिक समय तक श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरिक यातायात के लिए लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ नौकरशाह से नेता बने शाह फैसल और पूर्व विधायक शेख अब्दुल राशिद की पार्टियों के गठबंधन पीपुल्स यूनाइटेड फ्रंट ने शुक्रवार को यहां धरना दिया।

#Budget2019: भारतनेट योजना से साक्षर बनेंगे गांव, ग्राम पंचायत में पहुंचेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा

नाशरी से काजीगुंड तक राजमार्ग पर सुबह 10 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक नागरिक यातायात पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के फैसले का विरोध में राशिद के नेतृत्व वाले मोर्चे के सदस्यों ने यहां प्रेस एन्कलेव पर धरना दिया। 

पैन नहीं होने पर आधार के जरिये आयकर रिटर्न भर सकेंगे करदाता: वित्त मंत्री 

संवाददाताओं के साथ बातचीत में राशिद ने प्रतिबंध की ङ्क्षनदा की और इसे ‘‘कश्मीर के लोगों के मौलिक अधिकारों का घोर उल्लंघन’’ करार दिया। उत्तरी कश्मीर के लांगेट निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक ने कहा, ‘‘कौन नहीं जानता कि सुरक्षा एजेंसियों से अधिक, कश्मीरी लोग यात्रा को सफल बनाते हैं।

बजट 2019-20 : पेट्रोल, डीजल के जरिए मोदी सरकार ने जनता पर डाला भार

लेकिन केवल कश्मीरियों को बदनाम करने और उनके जीवन को दयनीय बनाने के लिए मुद्दे बनाकर नई दिल्ली अपनी औपनिवेशिक मानसिकता और नफरत को उजागर कर रही है।’’

बजट में होम लोन के ब्याज पर टैक्ट कटौती, मिलेगा प्रोपर्टी बाजार को बूस्ट

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीतिक लाभ के लिए यात्रा का सांप्रदायीकरण किया जा रहा है और नयी दिल्ली ‘‘यह धारणा बना रही है कि कश्मीरी ङ्क्षहदू विरोधी हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘न केवल आम आदमी बल्कि छात्र, मरीज, सरकारी कर्मचारी और व्यापारी समुदाय परेशान हो रहे हैं और पूरा कश्मीर बंदी और जेल में कैद महसूस कर रहा है।’’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.