Sunday, Oct 21, 2018

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल रहेगी जारी, सीएम के साथ बैठक रही बेनतीजा

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ​हरियाणा में सफाई कर्मचारियों के हड़ताल के चलते राज्य में प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत अभियान ताक पर है। कर्मचारियों से बात करने और उनको मनाने खुद सीएम मनोहर लाल खट्टर और अधिकारियों ने बैटक की, लेकिन यह बैठक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी।

सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने बताया कि बुधवार को हुई बैठक बेनतीजा रही है, सफाई कर्मचारी अपनी हड़ताल आगे भी जारी रखेंगे। सफाई कर्मचारी की हड़ताल और सरकार के बीच खींचतान का खामियाजा प्रदेश की आम जनता ​को झेलना पड़ रहा है।

हड़ताल के चलते प्रदेश के सभी जिलों में गंदगी फैली हुई ​है जिसे साफ करने के लिए कोई नहीं है, गंदगी की वजह से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़के ​कुड़े की वजह से राज्य में महामारी और गंभीर बीमारी फैलने का भी डर पैदा होने लगा है।

कर्नाटक चुनाव को लेकर सीएम ने कांग्रेस को घेरा, नतीजों से पहले हरियाणा में जश्न

बैठक खत्म होने के बाद नरेश शास्त्री ने बताया कि, बैठक ना सफल है और ना ही असफल रही है। कल वीरवार को एक बार फिर कार्यकारिणी की बैठक रोहतक में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में अलग रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि, सरकार ने पूरा भरोसा दिया है कि सफाई का सीवर का ठेका पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। 

सरकार सफाई कर्मचा​रियों के कुछ मांगो को पूरा करने के लिए तैयार नहीं है जैसे की कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने की मांग और न्यूनतम वेतन 15 हजार रुपये व समान काम समान वेतन देने की मांग। हालांकि सरकार ने दमकल केंद्रों में ठेकेदार के माध्यम से लगे कर्मचारियों वरीयता देने का वादा किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.