Friday, Feb 03, 2023
-->
strong tremors of earthquake were felt in delhi ncr djsgnt

Delhi NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर इतनी मापी गई तीव्रता

  • Updated on 12/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में बृहस्पतिवार की रात को भूकंप (EarthQuake) के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र गुरुग्राम से 48 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम और भूकंप की तीव्रता 4.2 बतायी जा रही है। कहा जा रहा है कि रात 11.46 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बजरंग दल के सोशल मीडिया कंटेंट को लेकर फेसबुक इंडिया ने दी सफाई

गुजरात में झटके 
गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक 1.7 से 3.3 तीव्रता वाले भूकंप के 19 झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। गांधीनगर स्थित भूकंप अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसे ‘मानसून के कारण होने वाली भूकंपीय गतिविधि’ बताया है, जो दो-तीन महीने की भारी बारिश के बाद गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के कुछ इलाकों में अकसर देखी जाती है।

करीब 50 फीसदी कम हुए राजधानी में फल-सब्जियों के दाम

आईएसआर के एक अधिकारी ने कही ये बात
उन्होंने कहा कि इसमें चिंतित होने वाली कोई बात नहीं है। आईएसआर के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार देर रात एक बजकर 42 मिनट से 19 बार भूकंप आया, जिनका केंद्र सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ जिले में तालाला के पूर्व-उत्तर-पूर्व (ईएनई) में दर्ज किया गया। अधिकतर भूकंपों की तीव्रता तीन से कम थी, लेकिन छह बार तीन से अधिक तीव्रता का भूकंप आया। इनमें से सोमवार सुबह तीन बजकर 46 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई, जिसका केंद्र जिले में तालाला से 12 किलोमीटर ईएनई में था।

ये भी पढ़ें-

 

comments

.
.
.
.
.