Sunday, Nov 28, 2021
-->
Students celebrate Pakistans victory action will be taken under UAPA ALBSNT

पाकिस्तान की जीत पर छात्रों ने मनाया जश्न, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

  • Updated on 10/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीते रविवार को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ट्वेन्टी-20 क्रिकेट मैच में भारत की करारी हार पर जम्मू-कश्मीर के मेडिकल कॉलेजों में जश्न मनाने का मामले सामने आया है। जिसके बाद इन छात्रों के खिलाफ अवैध गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत मामले दर्ज हुए है। 

पंजाब में दो औद्योगिक घरानों पर छापेमारी, करोड़ों की गड़बड़ी पकड़ी  

बता दें कि एक जानकारी के मुताबिक कर्ण नगर स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज और शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान श्रीनगर (एसकेआईएमएस) सौरा के छात्रावासों में रह रहे छात्रों के खिलाफ यह सख्ती बरती गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर छात्र संघ ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर इन छात्रों को माफ करने की मांग की है। इस बाबत संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुएहामी ने कहा कि इस कदम से छात्रों के भविष्य प्रभावित हो सकते है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया इस तरह के कदम सही नहीं ठहराये जा सकते है। लेकिन भारत सरकार के छात्रों पर सख्ती का फायदा पाकिस्तान उठा सकता है।

दीपावली से पहले धनवर्षा : किसानों को मिले 8 करोड़, 6 करोड़ और मिलेंगे 

मालूम हो कि पाकिस्तान ने ट्वेन्टी-20 क्रिकेट मैच में शानदार जीत हासिल की थी। जिसके बाद घाटी में इस तरह के जश्न मनाये जाने की खबर है। वहीं नासिर ने कहा कि छात्रों पर UAPA के तहत कार्रवाई से उसका भविष्य चौपट हो जाएगा। इससे बचा जा सकता है। वहीं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी सरकार से इन छात्रों पर से यूएपीए हटाने की मांग की है।   

 

comments

.
.
.
.
.