Sunday, Dec 04, 2022
-->
students-learn-about-wildlife-at-delhi-zoo-and-create-wildlife-from-clay

दिल्ली चिडिय़ाघर में छात्रों ने वन्यजीवों के बारे में जाना और बनाए मिट्टी से वन्यजीव

  • Updated on 8/17/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। राष्ट्रीय प्राणी उद्यान (दिल्ली चिडिय़ाघर) द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लगातार प्रतियोगिताओं की श्रृंख्ला आयोजित की जा रही है। जिसके अंतर्गत बुधवार को चिडिय़ाघर के कांफ्रेंस रूम में स्कूली छात्रों के लिए निबंध लेखन, कविता लेखन सहित मिट्टी के वन्यजीव बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 100 छात्रों ने भाग लिया था। 
हर घर तिरंगा अभियान के बाद, अब तिरंगा निपटान की तैयारियां

वेबीनार का भी किया गया आयोजन
बता दें कि ग्रुप ए में कक्षा 6वीं से 8वीं, ग्रुप बी में कक्षा 9वीं से बारहवीं तक के छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान इन छात्रों ने निबंध लेखन व कविता पाठ कर सभी का मन जीत लिया। वहीं करीब 36 दिव्यांग छात्रों ने क्ले माड्यूलिंग प्रतियोगिता के अंतर्गत वन्यजीवों को मिट्टी से बनाया। इस दौरान प्रतिभागी छात्रों को सर्टिफिकेट भी वितरीत किए गए। इसके अलावा कीपर्स टॉक के तहत एक वेबीनार का आयोजन किया गया। जिसका विषय नो यूअर जू-नो यूअर स्पीसेज : ग्रेट इंडियन बस्टरड रखा गया। जिसमें चिडिय़ाघर के डायरेक्टर आईएफएस धर्मदेव राय ने अपने विचार रखे। इस दौरान वाइल्ड लाइफ इंस्ट्टियूट ऑफ इंडिया की साइंटिस्ट सूत्रीथा दत्ता ने बतौर गेस्ट स्पीकर अपने विचार रखे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.