Tuesday, Jul 05, 2022
-->
students wearing hijab in mangalore university did not get entry in class kmbsnt

Hijab Controversy: मैंगलोर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर आईं स्टूडेंट्स को नहीं मिली क्लास में एंट्री

  • Updated on 5/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक में एक बार फिर से हिजाब का मुद्दा गरमाता नजर आ रहा है। आज शनिवार को मैंगलोर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहन कर आईं छात्राओं को क्लास में प्रवेश नहीं मिला। आज 12 छात्राएं हिजाब पहनकर यूनिवर्सिटी कैंपस में दाखिल हुईं।

कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन छात्राएं मानने को तैयार ही नहीं थी, वो अपनी बात पर अड़ी रहीं। छात्राओं को न तो क्लास में एंट्री मिली और न ही लाइब्रेरी में।

बताया जा रहा है कि कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ अनसूया राय ने छात्राओं से कहा कि वो हिजाब हटाकर क्लास में प्रवेश कर सकती हैं। लेकिन छात्राओं ने हिजाब हटाने से साफ इनकार कर दिया। लिहाजा उन्हें क्लास में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद वो लाइब्रेरी पहुंची, यहां पर भी उन्हें हिजाब में एंट्री करने से रोक दिया गया। इसके बाद छात्राएं घर को लौट गईं। 

यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ सुब्रमण्य यदापदिथया का कहना है कि कॉलेज विकास समिति की बैठक में यह तय हुआ था कि छात्राओं को हिजाब नहीं पहनने दिया जाएगा। हालांकि छात्राएं कॉलेज कैंपस में हिजाब पहने रह सकती हैं, लेकिन क्लासरूम या लाइब्रेरी में उन्हें हिजाब हटाना होगा। इससे पहले गुरुवार को भी हिजाब को लेकर इस कॉलेज में हंगामा हुआ था। कई छात्रों ने विरोध किया था। उनका कहना था कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी 44 छात्राएं क्लास में हिजाब पहने बैठी हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.