Sunday, Nov 27, 2022
-->
students-will-get-admission-in-nios-10th-class-till-july-31

एनआईओएस 10वीं कक्षा में 31 जुलाई तक मिलेगा छात्रों को दाखिला

  • Updated on 6/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिक्षा निदेशालय ने अकादमिक सत्र 2022-23 के लिए 10वीं कक्षा में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। 10वीं कक्षा में दाखिले के इच्छुक छात्र 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। जिसमें उन्हें ऑनलाइन फीस भी जमा करनी होगी। एनआईओएस से 10वीं कक्षा में दाखिले के लिए वह छात्र आवेदन कर सकते हैं। 

मिलनवा कईले राम से पिया...कोई दीवार है न दरवाजा...ने लूटी महफिल

ये छात्र कर सकते हैं एनआईओएस 10वीं कक्षा के लिए आवेदन 
जो 9वीं या 10वीं कक्षा में पंजीकृत थे। वार्षिक परीक्षा में भाग लिया लेकिन अकादमिक सत्र 2021-22 में अनुत्तीर्ण घोषित किए गए हैं या उनकी कंपार्टमेंट आयी है। इसके अलावा ऐसे छात्र जो 9वीं-10वीं कक्षा के लिए पंजीकरण करा चुके थे लेकिन अकादमिक सत्र 2021-22 में वह वार्षिक परीक्षा देने से छूट गए और ऐसे छात्र जिनकी सूची एनआईओएस प्रोजेक्ट के तहत जारी न की गई हो।

हर घर तिरंगा अभियान के बारे में जागरूकता फैलाएं उच्च शिक्षण संस्थान :यूजीसी

छात्रों की कक्षाएं दिल्ली में स्थित 120 स्टडी सेंटर्स में आयोजित की जाएंगी
इसके लिए छात्र को एमआईएस मॉड्यूल के जरिए अपने स्कूल से पंजीकरण करना होगा। इन छात्रों की कक्षाएं दिल्ली में स्थित 120 स्टडी सेंटर्स में आयोजित की जाएंगी। एनआईओएस प्रोजेक्ट में 5 विषयों के साथ पंजीकरण कर रहे छात्रों की फीस शिक्षा निदेशालय द्वारा वहन किया जाएगा। अतिरिक्त विषय लेने पर छात्र को 720 रुपए जमा करने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.