Friday, May 14, 2021
-->
subramanian swamy welcome sc judgment on central vista targets tata rkdsnt

सेंट्रल विस्टा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश सुब्रमण्यम स्वामी, टाटा पर उठाए सवाल

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) इन दिनों अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। खास बात यह है कि वह केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों की भी जमकर आलोचना कर रहे हैं।

किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार ने किया संसद के बजट सत्र का ऐलान

सुब्रमण्यम स्वामी ने नई संसद (Parliament) सेंट्रल विस्टा के निर्माण के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) पर निशाना साधा है। स्वामी ने सेंट्रल विस्टा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया, लेकिन टाटा ग्रुप को इसका ठेका देने पर सवाल उठाए हैं। 

मोदी सरकार से 8वें दौर की वार्ता से पहले किसानों ने आंदोलन को दी रफ्तार

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा है, मैं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करता हूं, जो संसद परिसर में नई इमारत के निर्माण की इजाजत देता है। मैं तो चाहता हूं कि भारत के सभी अहम जगहों से ब्रिटिश सामाज्यवाद के प्रतीक की यादों को मिटा दिया जाए और ऐसे इमारतों को बनाया जाए जो स्वतंत्र भारत की हों। लेकिन मैं बेकार टाटा को इमारत बनाने का कांट्रेक्ट देने को लेकर सहमत नहीं हूं।

श्मशान हादसे को लेकर मानवाधिकार आयोग ने दिया योगी सरकार को नोटिस

बता दें कि इससे पहले स्वामी ने मोदी सरकार से गणतंत्र दिवस समारोह रद्द करने की अपील की थी, इसके साथ ही ब्रिटिश प्रधानमंत्री से भी गणतंत्र दिवस में बतौर अतिथि का न्योता खारिज करने की अपील की थी। इसके बाद ब्रिटिश पीएम का दौरा कोरोना संक्रमण को देखते हुए रद्द कर दिया गया।

दिल्ली दंगे: कोर्ट बोली- उमर खालिद, ताहिर हुसैन व अन्य ने प्रथमदृष्ट्या मिलकर रचे षड्यंत्र

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.