Saturday, Aug 13, 2022
-->
suicide note of mahant narendra giri found say i got distracted because of anand giri rkdsnt

महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट मिला, लिखा- आनंद गिरि के कारण मैं ...

  • Updated on 9/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट यूपी पुलिस के मिल गया है। इस उन्होंने आनंद गिरि का जिक्र करते हुए मोबाइल से किसी लड़की के साथ गलत काम करते हुए उन्हें बदनाम करने की बात कही है। एबीपी न्यूज चैनल के मुताबिक सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि ने लिखा, ''आनंद गिरि के कारण मैं विचलित हो गया। हरिद्वार से ऐसी सूचना मिली है कि  कम्प्यूटर के माध्यम से, मोबाइल से किसी लड़की के साथ गलत काम करते हुए मेरी फोटो लगाकर बदनाम करेगा।'' अभी इस सुसाइड नोट का एक अंश सामने आया है। 

महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर विपक्ष ने उठाए सवाल, AAP ने की CBI जांच की मांग

सरकार हर तरह की जांच के लिए तैयार- केशव 
उधर, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग पर मंगलवार को कहा कि सरकार इस मामले की हर तरह की जांच के लिए तैयार है। यहां श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि के पाॢथव शरीर पर पुष्पांजलि अॢपत करने आए मौर्य ने कहा,‘‘ अभी दो दिन पहले ही मैं महंत जी का आशीर्वाद लेने आया था.. मुझे पता नहीं था कि आज मुझे श्रद्धांजलि देने के लिए आना पड़ेगा।’’ 

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला, जांच में जुटी यूपी पुलिस

उन्होंने इस कथित आत्महत्या की सीबीआई जांच की मांग पर कहा कि इस मामले की जिस भी प्रकार की जांच की जरूरत पड़ेगी, सरकार वह जांच कराएगी और जो भी दोषी हैं, वे बचने नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि जांच की ²ष्टि से पुलिस द्वारा या सीबीआई द्वारा, जो भी जांच जरूरी होगी, वह करायी जाएगी। श्रीमठ बाघंबरी गद्दी पहुंचे कानून मंत्री बृजेश पाठक ने मौर्य के बयान पर हामी भरी और कहा कि इस घटना से पूरा संत समाज भी बहुत आहत है और जांच को लेकर संतों की जो भी मांग होगी, सरकार पूरा करेगी। 

कोविड दवाओं के अवैध भंडारण केस में गौतम गंभीर के खिलाफ निचली अदालत में सुनवाई पर रोक

राज्य के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच कराने की सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मांग पर कहा कि अखिलेश यादव राजनीति कर रहे हैं,भले ही उनका यह पेशा है, लेकिन आज के इस मौके पर यह शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना के हुए अभी चौबीस घंटे नहीं हुए हैं, लेकिन वह (अखिलेश) अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का कार्य कर रहे हैं। उन्हें महंत जी के पाॢथव शरीर का दर्शन कर श्रद्धांजलि अॢपत कर चले जाना चाहिए था।’’ 

कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी अगले महीने कांग्रेस का थाम सकते हैं दामन

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने श्रीमठ बांघमरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अॢपत की। इस दौरान, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी, फूलपुर की सांसद केशरीदेवी पटेल, नगर की महापौर अभिलाषा गुप्ता सहित कई गणमान्य लोगों ने महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की।  

कंगना रनौत के वकील ने कहा - इस अदालत में भरोसा नहीं रहा...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.