Monday, May 23, 2022
-->
sukh-bikriwal-was-detained-in-dubai-used-to-target-targeting-at-isi-s-behest-prshnt

सुख बिकरीवाल को दुबई में किया गया डिटेन, ISI के इशारे पर करता था टारगेट किलिंग

  • Updated on 12/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) में टारगेट किलिंग करवाने वाले गैंगस्टर सुख बिकरीवाल (Sukh Bikariwal) को दुबई में डिटेन किया गया है। बिकरीवाल पाकिस्तान (Pakistan) खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए काम करता था। वहीं दिल्ली पुलिस ने कल पांच आतंकियों को गिरफ्तार करने के बाद खुलासा किया था कि सुख बिकरीवाल ने दुबई में बैठकर आईएसआई के इशारे पर पंजाब में बलविंदर संधू की हत्या करवाई थी।

बता दें कि सुख बिकरीवाल का हुलिया दुबई में बदल चुका है, उसने पगड़ी बांध ली और दाढ़ी बढ़ा ली है। जानकारी के मुताबिक, जो आतंकी दिल्ली में पकड़े गए उनके खुलासे के बाद भारतीय एजेंसियों ने दुबई में सुख बिकरीवाल के फ्लैट पर छापेमारी की थी और उसे डिटेन किया गया।

कृषि कानून को वापस लेने के आसार कम, बीच का रास्ता तालाश रही है सरकार

दिल्ली से पकड़े गए पांच आतंकी
बता दें कि सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में सोमवार को एक मुठभेड़ के बाद पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनमें दो कथित रूप से पंजाब में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या में शामिल थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि इससे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की कश्मीर में आतंकी संगठनों को खालिस्तान के आतंकियों के साथ जोडऩे की कोशिश का पता चला है।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में बोले PM मोदी- डिजिटल इस्तेमाल से पारर्दिशता को मिला बढ़ावा

बलविंदर सिंह की हत्या में शामिल थे दो लोग
पुलिस के अनुसार इनमें से तीन लोग कश्मीर से हैं, वहीं बाकी दो पंजाब के हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब के रहने वाले दोनों लोग बलविंदर सिंह की हत्या में शामिल थे। आतंकवाद से मुकाबले के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित सिंह की अक्टूबर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। 

पुलिस उपायुक्त (विशेष इकाई) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, ‘‘हमारी टीम को सोमवार सुबह विशेष सूचना प्राप्त हुई कि पंजाब के दो अपराधियों को तीन कश्मीरियों से पैसे मिलने हैं। गुप्त सूचना पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में मामूली गोलीबारी के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से तीन पिस्तौल, दो किलोग्राम हेरोइन और एक लाख रुपये नकद मिले हैं। दो कार भी जब्त कर ली गयी हैं जिनमें ये यात्रा कर रहे थे। 

PM मोदी ने एमैनुएल मैक्रों से की बात, कहा- आतंकवाद से लड़ाई में फ्रांस के साथ है भारत

खालिस्तान समर्थक आतंकियों से जोड़ने की कोशिश
कुशवाहा ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान की आईएसआई द्वारा खालिस्तान समर्थक आतंकियों से जोड़ने की कोशिश की जा रही थी। अधिकारी के अनुसार, वे मादक पदार्थ बेच रहे थे और इस पैसे का इस्तेमाल पंजाब में आतंकवाद के वित्तपोषण में होता था।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.