Sunday, Jul 03, 2022
-->
summer-camps-will-be-organized-in-government-schools-from-may-11

11 मई से सरकारी स्कूलों में आयोजित होंगे समर कैंप

  • Updated on 5/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सरकारी स्कूलों में तीसरी कक्षा से लेकर 9वीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों के लिए (जिनके माता पिता ने एनओसी जमा करा दी है) 11 मई से समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। मिशन बुनियाद के तहत आयोजित हो रहा ये समर कैंप 15 जून तक चलेगा। समर कैंप में अधिकतम 35 विद्यार्थी एक समूह में रखे जाएंगे। इस समर कैंप में सरकारी स्कूलों के अलावा स्पेशलाइज्ड स्कूल ऑफ एक्सीलेंस और राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय के छात्रों को भी भाग लेना होगा। समर कैंप की गतिविधियां सुबह 7.30 बजे से शुरू होंगी। जोकि सुबह 11 बजे तक  चलेंगी।

15 जून तक आयोजित होने वाले कैंप में तीसरी से लेकर 9वीं तक के छात्र लेंगे भाग
अगर संबंधित स्कूल सीबीएसई केंद्र है और स्थान की समस्या है ऐसे स्कूल डीडीई जिला से पूर्व अनुमति लेकर समय में परिवर्तन कर सकते हैं। समर कैंप में हिंदी, उर्दू, गणित व अंग्रेजी के 45-45 मिनट के सत्र रखे जाएंगे और को करिकुलर गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

सीडब्ल्यूएसएन छात्रों के लिए रखा जाएगा स्पेशल एजुकेटर 
इन गतिविधियों में म्यूजिक, डांस, आर्ट व स्पोर्ट्स आदि का अभ्यास छात्रों से कराया जाएगा। तीसरी से 5वीं कक्षा के लिए इच्छुक असिस्टेंट टीचर, छठी से 8वीं कक्षा के लिए टीजीटी शिक्षकों को मिशन बुनियाद की गतिविधियां आयोजित करानी होंगी। सीडब्ल्यूएसएन छात्रों के लिए स्पेशल एजुकेटर रखा जाएगा। बच्चों के लिए आयोजित हो रहे इस समर कैंप की रिपोर्ट 18 जून को अभिभावकों को भेजी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.