Monday, Nov 28, 2022
-->
summons issued to congress leader modhwadia vaghela in corruption case

कांग्रेस नेता मोढवाडिया व पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला को भ्रष्टाचार मामले में समन जारी

  • Updated on 10/4/2022

 नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया और पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने मंगलवार को कहा कि मेहसाणा की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में गवाह के तौर पर पेश होने के लिए उन्हें समन जारी किया है। भ्रष्टाचार का यह मामला पूर्व गृह मंत्री और सहकारिता नेता विपुल चौधरी के खिलाफ है।     दोनों नेताओं ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें अदालत ने छह अक्टूबर को मामले में गवाह के तौर पर पेश होने के लिए समन जारी किया है। उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपने फायदे के लिए कानून का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वे सत्ताधारी दल द्वारा किए गए प्रयासों का मुकाबला करेंगे और मेहसाणा में विशाल रैली करेंगे।   

उपराज्यपाल के आदेश पर केजरीवाल बोले- मैं फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा

  गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पिछले महीने दूधसागर डेयरी में करीब 800 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में चौधरी को गिरफ्तार किया था। एसीबी के अनुसार वित्तीय अनियमितताओं के समय चौधरी डेयरी के प्रमुख थे। मोढवाडिया ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने सहकारी नेताओं पर उसके सामने झुकने या नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने का दबाव बनाया।  उन्होंने कहा, 'दुग्ध सहकारी समितियों के सदस्यों को अपना अध्यक्ष, उपाध्यक्ष या निदेशक नियुक्त करने का अधिकार है... चौधरी भाजपा के सामने झुकने को तैयार नहीं थे, जिस वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा।'उन्होंने कहा कि सहकारिता सदस्यों की है न कि भाजपा की और उसके नेताओं को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, नहीं तो उन्हें रास्ता दिखाया जाएगा।   

उपराज्यपाल सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की बिजली सब्सिडी की जांच के दिए आदेश

  वाघेला ने कहा, Þसरकारी वकील भाजपा नेताओं की सहायता कर रहे हैं और यह पूरी घटना राजनीति से प्रेरित है और चौधरी के खिलाफ कार्रवाई का कोई आधार नहीं है।' चौधरी गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) के अध्यक्ष रह चुके हैं। प्रसिद्ध अमूल ब्रांड जीसीएमएमएफ का ही है। वह मेहसाणा जिला सहकारी दूध उत्पादक संघ लिमिटेड के भी प्रमुख रहे थे जिसे दूधसागर डेयरी के नाम से भी जाना जाता है। 

वाघेला का कांग्रेस में हमेशा स्वागत है : वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया 
गुजरात के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया ने मंगलवार को कहा कि पार्टी में वापसी करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला का हमेशा स्वागत है। भ्रष्टाचार के एक मामले में गवाह के तौर पर पेश होने के लिए जारी समन के बारे में बात करने के लिए वाघेला और मोढवाडिया ने यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया। गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देने के बाद वाघेला ने 2017 में कांग्रेस छोड़ दी थी। वह करीब दो दशक तक कांग्रेस के साथ रहे थे।      यह पूछे जाने पर कि मंच साझा करना क्या वाघेला के पार्टी में वापसी का संकेत है, इस पर मोढवाडिया ने कहा कि वाघेला के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं और इस बाबत उन्हें और पार्टी आलाकमान को फैसला करना है।      वहीं, इस संबंध में पूछे जाने पर वाघेला ने कहा कि मोढवाडिया ने जो कहा वह सही है। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।  गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला ने पिछले साल फरवरी में कहा था कि उन्हें भाजपा से लडऩे के लिए कांग्रेस में शामिल होने में कोई दिक्कत नहीं है।   

अब संघ को भी सताने लगी गरीबी व बेरोजगारी की चिंता, कांग्रेस ने कसा तंज

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.