Thursday, Sep 21, 2023
-->
sunanda-pushkar-death-case-shashi-tharoor-angry-over-chargesheet-congress-also-offensive

सुनंदा पुष्कर मामले में आरोपपत्र को लेकर बिफरे शशि थरूर, साथ में आई कांग्रेस

  • Updated on 5/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर बिफर पड़े हैं। इसके साथ ही उन्हें कांग्रेस का भी समर्थन मिल गया है। कांग्रेस ने इसे सियासी पैंतरा करार दिया है। 

दिल्ली पुलिस ने आरोपपत्र में संदिग्ध आरोपी बताया है। साथ थरूर पर अपनी पत्नी पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए हैं। अब थरुर ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में लगाए गए आरोप को बेतुका करार दिया है। 

प्रो कबड्डी लीग: छठे सीजन की नीलामी में शामिल होंगे 422 खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि वह इस मामले में आगे की लड़ाई का डटकर सामना करेंगे। इस मामले में थरूर एकमात्र ऐसे शख्स हैं, जिन्हें आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। पुलिस ने अपनी 3000 पेज की चार्जशीट में थरूर पर पत्नी के साथ क्रूरता करने का भी आरोप लगाया है।

ज्योतिरादित्य बोले- मप्र की जनता अब भाजपा सरकार को बदलने के मूड में

थरुर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस बेतुके आरोपपत्र को दायर किए जाने पर मैंने गौर किया है और मेरी मंशा इसका डटकर सामना करने की है। मेरी ओर से उकसाए जाने की बात को जाने दें तो भी सुनंदा को जो कोई जानता है, वह इस बात पर कभी यकीन करेगा कि वह कभी आत्महत्या कर सकती है?'

अनिल अंबानी की कंपनी का 9,000 करोड़ रुपये का लोन बना NPA

थरूर ने कहा, 'यह दिल्ली पुलिस के तरीकों के मुताबिक नहीं है। 17 अक्तूबर को विधि अधिकारी ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा था कि उन्हें किसी के बारे में कुछ भी नहीं मिला है और अब 6 महीने के अंदर वे कह रहे हैं कि मैंने सूसाइड के लिए उकसाया।'

CCTV विवाद : केजरीवाल और उनके मंत्रियों के मार्च से भी नहीं पसीजे बैजल

दिल्ली पुलिस ने इस केस में 24 मई को मेट्रोपालिटन जज धर्मेन्द्र सिंह के सामने आरोपपत्र दाखिल किया जो उस पर 24 मई को गौर करेंगे। पुलिस ने अदालत से गुजारिश की कि थरूर को आरोपी की तरह तलब किया जाए। सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात में होटल लीला के कमरे में मृत मिली थीं।

थरुर के खिलाफ आरोपपपत्र सियासत से प्रेरित : कांग्रेस

सुनंदा पुष्कर मामले में केरल कांग्रेस ने उसके नेता शशि थरुर के खिलाफ दायर आरोपपत्र को राजनीति से प्रेरित करार दिया। उधर, भाजपा ने सांसद थरुर के इस्तीफे की मांग की। 

#PNB घोटाला: CBI ने दायर की चार्जशीट, नीरव-चौकसी के साथ कई बैंक अधिकारी भी लपेटे में

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, 'सत्ता का उपयोग कर भाजपा कांग्रेस नेताओं को दबाने और अपमानित करने की कोशिश कर रही है। अब थरुर के खिलाफ पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।'

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एमएम हसन ने कहा, 'इस केस में राजनीतिक हस्तक्षेप हो रहा है, क्योंकि थरुर ने कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी और संघ परिवार की कड़ी आलोचना की।' हालांकि भाजपा नेता एम टी रमेश ने थरुर से बतौर सांसद इस्तीफे की मांग की है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.