Tuesday, Jul 23, 2019

सन्नी देओल ने की करतारपुर गलियारे पर काम की प्रगति की समीक्षा

  • Updated on 6/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुरदासपुर (gurdaspur) से सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल (sunny deol) ने यहां डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारे पर काम की प्रगति की शनिवार को समीक्षा की। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर करतारपुर गलियारे पर काम की समीक्षा करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट की। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार 59 वर्षीय भाजपा सांसद ने करतारपुर (KARTARPUR) गलियारे स्थल का दौरा किया।

प. बंगाल: घायल डॉक्टर से मिलने जाएंगी सीएम ममता बनर्जी

अधिकारियों ने बताया कि उनके साथ यहां डेरा बाबा नानक में जिला प्रशासन के अधिकारी, बीएसएफ कर्मी और अन्य लोग मौजूद थे। वह वहां केवल आधा घंटा रुके। भारतीय सीमा की ओर करतारपुर गलियारे का निर्माण 30 सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। करतारपुर गलियारा पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक से जोड़ता है।

बंगाल में हिंसा जारी, टीएमसी और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, 3 लोगों की मौत

यह कोरिडोर भारत से सिखों को पाकिस्तान में स्थित अपने पवित्र स्थल तक बिना वीजा के जाने की सुविधा उपलब्ध कराएगा। यह गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर नवंबर में श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा। इस बीच, पंजाब के सहयोग मंत्री और डेरा बाबा नानक के विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने देओल से गुरु नानक देव से जुड़े शहरों में ढांचागत परियोजनाओं और विशेष कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त निधि की व्यवस्था करने के लिए कहा।

दिल्ली सरकार की अनूठी योजना, स्कूल में बच्चे की गतिविधियों को लाइव देख सकेंगे माता-पिता

भाजपा (BJP ) सांसद पर निशाना साधते हुए रंधावा ने कहा, ‘‘उनकी (देओल) कोई राजनीतिक दृष्टि नहीं है। उन्हें यह जानने के लिए यहां स्थानीय विधायकों को आमंत्रित करना चाहिए कि वे केंद्र से क्या चाहते हैं।’’ देओल ने लोकसभा चुनाव (loksabha election) में कांग्रेस (congress condidate) उम्मीदवार सुनील जाखड़ को 85,459 मतों के अंतर से हराया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.