Thursday, Dec 08, 2022
-->
supertech-twin-towers-up-police-issues-no-objection-certificate-for-demolition

Supertech Twin Towers : यूपी पुलिस ने ध्वस्तीकरण के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किया 

  • Updated on 8/3/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को बताया कि उसने सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने के लिए आवश्यक अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार, टावरों को गिराने के लिए तकनीकी परामर्शदाता, केन्द्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआई) की मंजूरी का इंतजार है।

यंग इंडियन दफ्तर को ED ने किया सील, निशाने पर गांधी परिवार

  •  

     नोएडा सेक्टर-93ए में स्थित ट्विन टावर को गिराने के लिए 21 अगस्त दोपहर ढाई बजे का समय तय किया गया है।      उच्चतम न्यायालय ने करीब 100 मीटर ऊंची अवैध इमारत को गिराने के लिए 28 अगस्त की समय सीमा तय की है। 21 से 28 अगस्त तक के समय को ‘बफर’ अवधि के रूप में रखा गया है।     

देश का निर्यात जुलाई में गिरा, व्यापार घाटा तीन गुना बढ़ा

गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी (मुख्यालय) राम बदन सिंह ने बताया, ‘‘सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने के संबंध में उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के आधार पर एडिफिस इंजीनियरिंग ने पुलिस से एनओसी जारी करने का अनुरोध किया था। कुछ शर्तों के साथ और विस्फोट सामग्री के उपयोग से जुड़े मौजूदा नियमों के तहत एनओसी जारी कर दी गई है।’’     

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा: वह BAR के देर रात तक खुले रहने के पक्ष में नहीं 

सुपरटेक द्वारा टावरों को गिराने की जिम्मेदारी एडिफिस इंजीनियरिंग को सौंपी गई है। इसबीच, सूत्रों ने बताया कि एडिफिस इंजीनियरिंग ने सीबीआरआई के सवालों का जवाब दे दिया है, हालांकि केन्द्रीय संस्थान से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है।     

पार्थ चटर्जी पर अस्पताल के नजदीक महिला ने जूता फेंका

नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया था, ‘‘कुछ लंबित रिपोर्ट सीबीआरआई को सौंपे जाने के बाद उससे मंजूरी मिलने पर ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी।’’  अधिकारियों ने बताया कि करीब 100 मीटर ऊंची इन इमारतों में 9,400 सुराख किए गए हैं, जिनमें 3,500 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटक सामग्री भरी जाएगी।      

ED निदेशक का कार्यकाल बढ़ाए जाने को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, CVC से मांगा जवाब 

comments

.
.
.
.
.