Sunday, Oct 17, 2021
-->
supreme court ask status report maharashtra palghar lynching case refuse stay probe cid rkdsnt

पालघर लिंचिंग मामले में SC का CID जांच पर रोक से इनकार, मांगी स्‍टेटस रिपोर्ट

  • Updated on 5/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पालघर लिंचिंग मामले अब सुप्रीम कोर्ट में चला गयाहै। आज कोर्ट जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार से इस मामले में स्‍टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा है। बता दें कि इस मामले में दायर याचिका में पुलिस के रोल पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच राज्‍य की CID से वापस लेने की मांग की गई थी। मामले की सुनवाई अब 4 हफ्ते बाद होगी।

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लाने के लिए ट्रेन भी होंगी इस्तेमाल, मोदी सरकार ने दी इजाजत

बता दें कि पालघर में गुस्‍साई भीड़ ने दो साधुओं समेत  3 लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी। पालघर लिंचिंग मामले में आज ही पुलिस ने 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को 13 मई तक CID की हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में अब तक 9 नाबालिगों सहित कुल 115 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र में संवैधानिक संकट: राज्यपाल ने गेंद ECके पाले में डाली, उद्धव का पेंच फंसा

पालघर लिंचिंग को दायर जनहित याचिका में दलील दी गई है कि यह घटना लॉक डाउन नियमों के उल्लंघन का मामला है। आखिर पुलिस ने भीड़ को किस तरह एकत्र होने दिया। इस बीच इस घटना को लेकर महाराष्‍ट्र की सियासत भी गर्म है। सत्तारूढ़ शिवसेना-एनसीपी -कांग्रेस सरकार और विपक्षी भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस मामले में भाजपा के दो लोकल नेताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

यशवंत सिन्हा बोले- क्या BJP वही पार्टी है, जिसे वाजपेयी का नेतृत्व मिला था, शर्मनाक!

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.