Monday, Dec 06, 2021
-->
supreme court ayushman bharat corona virus covid 19 private hospital sobhnt

SC ने पूछा- प्राइवेट अस्पतालों में 'आयुष्मान भारत' के तहत क्यों नहीं हो सकता इलाज ?

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब आम लोगों के इसके इलाज में खर्च होने वाला पैसा नहीं समस्या बन गया है। दरअसल कोरोना के इलाज में ज्यादा खर्च होने के कारण सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पीआईएल पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र से पूछा है कि आयुष्मान भारत की दर पर केंद्र सरकार कोरोना का फ्री इलाज क्यों नहीं देती है। इसके जवाब में हॉस्पीटल एसोशिएशन की तरफ से हरीश साल्वे ने कहा है कि आयुष्मान योजना केवल चिन्हित लाभार्थियों के लिए है। 

जानें आज रात कितने बजे लगेगा चंद्रग्रहण ? कब रहेगा ज्यादा प्रभावी ?

कही यह बात
प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने वीडियो कांफ्रेंन्सिग के माध्यम से सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत सभी निजी अस्पतालों से कोविड-19 के कुछ मरीजों का मुफ्त इलाज करने के लिये नहीं कह रही है। पीठ ने कहा कि वह सिर्फ उन निजी अस्पतालों से एक निश्चित संख्या में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का मुफ्त इलाज करने के लिये कह रही है जिन्हें सरकार ने रियायती कीमत पर भूमि आबंटित की हैं।

CM विजय रूपाणी ने किया 'गुजरात आत्मनिर्भर' का ऐलान, 14 हजार करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा

क्या बोले प्रधान न्याधीश  
प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि मैं तो सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि क्या अस्पताल आयुष्मान भारत योजना की दर से उपचार का शुल्क लेने के लिये तैयार हैं। इसका जवाब मैं मांग रहा हूं।  शीर्ष अदालत देश के निजी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के उपचार की कीमत नियंत्रित करने के लिये दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

केरल: गर्भवती हथिनी को मारने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, जल्द ही पकड़े जाएंगे बाकी आरोपी

2 सप्ताह के लिए किया सूचीबद्ध
केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सरकार समाज के सबसे निचले तबके और आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आने वाले व्यक्तियों के लिये सबसे बेहतर कर रही है।  न्यायालय ने इस मामले को अब दो सप्ताह बाद सुनवाई के लिये सूचीबद्ध कर दिया है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.