Sunday, Jan 23, 2022
-->
supreme court gave shock to republic arnab goswami umar khalid prashant bhushan happy rkdsnt

अर्णब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने दिया करारा झटका, उमर-प्रशांत ने जताई खुशी

  • Updated on 5/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के पालघर लिंचिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में रिपब्लिक न्यूज चैनल के संपादक व एंकर अर्णब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने करारा झटका दिया है। कोर्ट ने गोस्वामी की उन याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने मामले की जांच सीबीआई से कराने की गुजारिश की थी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस ने ही नहीं, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और जेएनयू की पूर्व छात्र उमर खालिद ने भी खुशी जाहिर की है। 

चिदंबरम को लॉकडाउन 4.0 के शुरू होते ही कश्मीर के लोगों की सताई चिंता

राहुल गांधी बोले- MNREGA की दूरदर्शिता को समझने के लिए PM मोदी का आभार

बता दें कि जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस एम. आर. शाह की पीठ ने अपने निर्णय में कहा कि ये एफआईआर खारिज कराने के लिए गोस्वामी को सक्षम कोर्ट के पास अपील करनी होगी। इससे पहले पीठ ने संपादक गोस्वामी को किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से 3 हफ्ते का संरक्षण प्रदान किया था। 

गुजरात: वेंटिलेटर्स की जगह निकले Ambu bags, जिग्नेश-प्रशांत के निशाने पर CM रुपानी

प्रशांत भूषण ने कोर्ट के फैसले पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा है, 'जिस तरह से जांच चल रही है, उससे आरोपी की नाखुशी को आधार बनाकर मामले को सीबीआई के हवाले नहीं किया जा सकता है।': सुप्रीम कोर्ट ने गोस्वामी के खिलाफ एफआईआर रद्द करने या मामले को सीबीआई के हवाले करने, जो मोदी सरकार चाहती थी,  से इनकार कर बेहतरीन फैसला किया है।' 

200 वेंटिलेटर : डोनेशन के वादे से मुकरे ट्रंप, भारत को चुकानी होगी मोटी रकम!

उधर, उमर खालिद ने गोस्वामी की याचिका खारिज होने पर तंज भरा ट्वीट किया है। वह लिखते हैं, 'इन्हें अपना राहु-केतु जांचने की जरुरत है... जबसे इसको कुणाल कामरा फ्लाइट में मिला है, तब से इसका टाइम-इच खराब चल रहा है!'

मजदूरों को लेकर प्रियंका की मुहिम रंग लाई, योगी सरकार ने स्वीकारा कांग्रेस का बस प्रस्ताव

रामायण, महाभारत के बहाने सुब्रमण्यम स्वामी ने इशारों में साधा मोदी सरकार पर निशाना!

दरअसल, 14 अप्रैल को महाराष्ट्र के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर मजदूरों के एकत्र होने पर किए गए टीवी शो के संबंध में गोस्वामी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। इसके साथ ही पालघर में दो साधुओं समेत 3 लोगों की लिंचिंग को सोनिया के साथ जोड़ने पर भी उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हुईं थीं। 

मजदूरों के मुद्दे पर कन्हैया कुमार ने भी उठाए सवाल, निशाने पर सरकार

comments

.
.
.
.
.