Monday, Apr 22, 2019

TIK-TOK APP पर प्रतिबंध वाले उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय (supreme court) ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय के टिकटॉक एप (tik-tok) पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। मद्रास उच्च न्यायालय ने अश्लील सामग्री तक पहुंच होने की चिंताओं के चलते केंद्र सरकार (central government) को इस एप पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। 

जानिए क्यों अमेठी से इतना प्रेम दिखा रही है BJP, गांधी परिवार का गढ़ रही है ये सीट

 न्यायालय ने कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय का आदेश महज एक अंतरिम आदेश है, और वह 16 अप्रैल को मामले की सुनवायी करेगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई (ranjan gogoi), न्यायमूॢत दीपक गुप्ता (deepak gupta) और न्यायमूॢत संजीव खन्ना (sanjeev khanna) की पीठ ने कहा कि वह मामले पर बाद में विचार के लिए इसे खुला रख रही है और इस पर अगली सुनवायी 22 अप्रैल को करेगी।   

उमा भारती ने चुनाव न लड़ने की बताई वजह, कहा- हनुमान से हूं प्रभावित

वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी (manu singhvi) इस मामले में टिकटॉक पर मालिकाना हक वाली कंपनी बाइट डांस (bite dance) की ओर से पेश हुए। उन्होंने कहा कि इस एप को एक अरब से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। मद्रास उच्च न्यायालय  (madras high court) की मदुरै पीठ ने इस मामले में दूसरे पक्ष की अनुपस्थिति में एक तरफा फैसला सुनाया है।   

बीजेपी नेता सतपाल सिंह सत्ती ने मंच से राहुल गांधी को दी गाली

उन्होंने कहा कि अदालत ने इस संबंध में कोई नोटिस जारी नहीं किया और उनकी दलील सुने बिना ही आदेश जारी कर दिया। पीठ ने कहा कि यह मामला इस समय उच्च न्यायालय (high court) के विचाराधीन है, और प्रतिबंध का आदेश मात्र एक अंतरिम आदेश है।   

BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जूते मारने वाले शरद त्रिपाठी की जगह इन्हें मिला टिकट

पीठ ने कहा, ‘‘हम मामले को बंद नहीं कर रहे हैं। पहले उच्च अदालत (high court)  को मामले पर विचार कर लेने दीजिए। हम इस पर अगली सुनवायी 22 अप्रैल को करेंगे।’’ मद्रास उच्च न्यायालय ने तीन अप्रैल को अपने आदेश में केंद्र सरकार को टिकटॉक (tik-tok) पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.