Thursday, Dec 08, 2022
-->
supreme-court-refuses-to-postpone-gate-exam

सुप्रीम कोर्ट ने गेट परीक्षा स्थगित करने से किया इनकार

  • Updated on 2/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के चलते 5 फरवरी से आयोजित होने वाली इंजीनियरिंग परीक्षा में स्नातक योग्यता परीक्षा (गेट) को स्थगित करने से वीरवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ की पीठ ने कहा कि निर्धारित परीक्षा से 48 घंटे पहले गेट परीक्षा को स्थगित करने से अराजकता एवं अनिश्चितता की स्थिति उत्पन्न होगी और वह उन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते, जिन्होंने इसके लिए तैयारी की है।

नर्सरी दाखिला : 4 फरवरी को जारी होगी पहली सूची

कहा, 48 घंटे पहले परीक्षा स्थगित करने से अराजकता व अनिश्चितता की बनेगी स्थिति
पीठ ने कहा कि यह शिक्षण नीति का मामला है कि कब परीक्षा होनी चाहिए और अदालत इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकती। पीठ ने कहा कि 9 लाख छात्र यह परीक्षा देने वाले हैं और करीब 20,000 छात्रों ने इसे स्थगित करने के संबंध में ऑनलाइन याचिका का समर्थन किया है। पीठ ने कहा कि छात्रों ने इसके लिए तैयारी की है और अदालत परीक्षा स्थगित करके उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकती।

BUDGET 2022 : शिक्षा क्षेत्र में 11 हजार करोड़ रुपए की हुई बढ़ोत्तरी

कोर्ट ने कहा लाखों छात्रों के भविष्य के साथ नहीं कर सकते खिलवाड़
शीर्ष अदालत गेट परीक्षा स्थगित करने संबंधी याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने को बुधवार को सहमत हुई थी। याचिका में कहा गया कि 200 केन्द्रों पर 4 दिनों में 9 लाख छात्र परीक्षा देंगे, लेकिन अधिकारियों ने परीक्षा आयोजित करने के लिए कोविड-19 संबंधी कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.