Wednesday, Dec 08, 2021
-->
supreme court rejects netflix plea in web series bad boy billionaires case rkdsnt

वेब सीरीज ‘‘बैड बॉय बिलेनियर्स‘’ मामले में कोर्ट ने नेटफ्लिक्स की याचिका खारिज की

  • Updated on 9/2/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने आगामी वेब सीरीज ‘‘बैड बॉय बिलेनियर्स‘’ (Bad Boy Billionaires) में उद्योगपति सुब्रत रॉय के नाम के इस्तेमाल पर रोक लगाने के बिहार की निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दायर नेटफ्लिक्स (Netflix) की याचिका पर सुनवाई करने से बुधवार को इनकार कर दिया। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबड़े की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेटफ्लिक्स को बिहार के अररिया जिले की अदालत के आदेश के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय जाने की छूट प्रदान की है। 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने हवाला कारोबारी नरेश जैन को किया गिरफ्तार

पीठ ने अपील खारिज करते हुए कहा, ‘‘याचिका खारिज की जाती है, हमें माफ करें।‘’ नेटफ्लिक्स की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने पीठ के बताया कि विभिन्न उच्च न्यायालयों में वेब सीरीज से संबंधित कई याचिकाएं लंबित हैं और शीर्ष अदालत को इन मामलों को अपने पास स्थानांतरित कर लेना चाहिये। पीठ ने विभिन्न उच्च न्यायालयों में लंबित मामलों के स्थानांतरण की नेटफ्लिक्स की अलग-अलग याचिकाओं पर नोटिस जारी किया है। 

'अर्थव्यवस्था-महामारी पर सवाल न पूछें विपक्ष, इसलिए निलंबित हुआ प्रश्न काल'

सहारा इंडिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने नेटफ्लिक्स की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में सिविल न्यायाधीश ने आदेश पारित किया है और जिला न्यायाधीश के समक्ष अपील दायर की जा सकती है न की उच्च न्यायालय या उच्चतम न्यायालय के समक्ष। 

फेसबुक मुद्दे पर चर्चा करेगी संसदीय समिति, रविशंकर ने लिखा जुकरबर्ग को पत्र

नेटफ्लिक्स दो सितंबर को भारत में रिलीज होने जा रही इस वेब सीरीज का प्रमोशन कर रही है। इसमें कहा गया है:‘‘इस खोजी डॉक्यूमेंट्री में भारत के सबसे कुख्यात उद्योगपतियों को बनाने और खत्म करने वाले लालच, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार को दिखाया गया है।‘‘

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यूपी में शनिवार की साप्ताहिक बाजार बंदी खत्म

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.