Saturday, Jul 24, 2021
-->
supreme court settles petition on salaries of doctors health workers rkdsnt

डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन संबंधी याचिका का सुप्रीम कोर्ट ने किया निपटान

  • Updated on 8/26/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने चिकित्सकों (Doctors) और स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन के भुगतान का अनुरोध करने वाली एक याचिका का बुधवार को इस आधार पर निपटान किया कि दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) इस मामले पर पहले ही विचार कर रही है। जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि वेतन का भुगतान नहीं किए जाने के संबंध में मीडिया में आई विभिन्न खबरों का उच्च न्यायालय ने पहले ही संज्ञान लिया हुआ है। 

चिट्ठी समाधान नहीं, लेकिन नेतृत्व भी खुद को कुछ बदलेः अनिल शास्त्री

पीठ ने कहा, 'हाई कोर्ट द्वारा स्वत: संज्ञान की कार्यवाही के मद्देनजर, हम इस मामले का निपटान करते हुए याचिकाकर्ता को किसी भी तरह का मुद्दा दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष उठाने की छूट देते हैं।' इस पीठ में न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह भी शामिल थे। शीर्ष अदालत ने इस बात पर भी गौर किया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने चिकित्सकों को तनख्वाह देना शुरू कर दिया है। 

कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त अब अपना इलाज अमेरिका में कराएंगे, वीजा मिला

याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के वी विश्वनाथन ने आशा कर्मचारियों का मुद्दा उठाया, जिनके वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। हालांकि, अदालत ने कहा कि यह मुद्दा उसके समक्ष दायर याचिका के दायरे में नहीं आता है। 

सुशांत मामले में सीबीआई, ईडी के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सक्रिय

पीठ, एक निजी चिकित्सक, आरुषी जैन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें उन्होंने केंद्र के 15 मई के फैसले पर सवाल उठाया था कि चिकित्सकों के लिए 14 दिन पृथक-वास में रहना अनिवार्य नहीं है। जैन ने अपनी याचिका में यह भी आरोप लगाया कि कोविड-19 (Covid 19) के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है या उनकी आय में कटौती या देरी की जा रही है।

भूषण मामले में न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा- हम किसी के प्रति पूर्वाग्रह नहीं रखते, यह मत सोचो कि...

 

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.