Sunday, Feb 23, 2020
supreme-court-to-hear-devendra-fadnavis-revision-petition-in-open-court

फडणवीस की पुनरीक्षण याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई करेगा SC

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अपने उस फैसले को लेकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पुनरीक्षण याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई करेगा जिसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री को जनप्रतिनिधि कानून मामले में मुकदमे का सामना करने का आदेश दिया गया था। न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि फडणवीस को 2014 चुनाव (2014 Elections) के दौरान अपने शपथपत्र में दो लंबित आपराधिक मामलों की जानकारी कथित रूप से नहीं देने के लिए मुकदमे का सामना करना होगा।

पुनरीक्षण याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई करेगा SC
जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने गुरुवार को अपने एक आदेश में कहा, 'पुनरीक्षण याचिकाओं की खुली अदालत में मौखिक सुनवाई का अनुरोध करने वाली याचिकाओं को स्वीकार किया जाता है। कोर्ट के समक्ष पुनरीक्षण याचिकाओं को सूचीबद्ध किया जाए।'

क्लीन चिट वाला फैसला HC ने किया था निरस्त
शीर्ष अदालत ने इस मामले में फडणवीस को क्लीन चिट देने संबंधी बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला 1 अक्टूबर 2019 को निरस्त कर दिया था। हाई कोर्ट (High Court) ने अपने फैसले में कहा था कि इस कथित अपराध के लिए बीजेपी (BJP) नेता पर जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत मुकदमा चलाने की जरूरत नहीं है। शीर्ष अदालत ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाले अधिवक्ता सतीश उकी की अपील पर यह फैसला सुनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.