Tuesday, Jun 22, 2021
-->
supreme court will hear petition on disqualification of goa mlas date fixed rkdsnt

गोवा विधायकों की अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, तारीख तय

  • Updated on 7/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि गोवा में 10 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के पास लंबित मामले में फैसला लेने का निर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका पर 10 अगस्त को सुनवाई की जायेगी। ये विधायक पिछले साल जुलाई में भाजपा में शामिल हो गये थे और इनमें से 3 मंत्री हैं। 

गोवा: भाजपा के असंतुष्ट नेता से मिलने पर पर्रिकर के बेटे को देनी पड़ी सफाई

शीर्ष अदालत ने इस मामले में पिछले महीने 10 विधायकों को नोटिस जारी किये थे और विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय से भी जवाब मांगा था। न्यायालय को शुक्रवार को बताया गया कि कुछ प्रतिवादियों पर अभी नोटिस की तामील नहीं हो सकी है। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और न्यायमूति वी रामासुब्रह्मण्यम की पीठ ने इस मामले की सुनवाई के दौरान आदेश दिया कि जिन प्रतिवादियों पर अभी तक नोटिस की तामील नहीं हुई हैं, उन्हें ईमेल और व्हाट्सऐप के माध्यम से नोटिस की तामील की जाये। 

हैदराबाद एनकाउंटर: जांच आयोग तय समय पर नहीं दे पाया रिपोर्ट, कोर्ट ने फिर दी मोहलत

पीठ ने अपने आदेश में कहा कि प्रतिवादियों के वकील ने अपना जवाब दाखिल करने के लिये दो सप्ताह के समय का अनुरोध किया है। उन प्रतिवादयों को ई-मेल और व्हाट्सऐप के जरिये नोटिस की तामील करने की अनुमति दी जाती है जिन पर अभी तक तामील नहीं हुयी है। मामला 10 अगस्त को सूचीबद्ध किया जाये।’’

राजस्थान प्रकरण: कपिल सिब्बल ने कोर्ट और राज्यपाल की भूमिका पर उठाए सवाल

शीर्ष अदालत 16 जून को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर की याचिका पर सुनवाई के लिये तैयार हो गयी थी और उसने इस पर नोटिस जारी किये थे। इस याचिका में इन 10 विधायकों को विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष अयोग्यता की याचिका लंबित होने के दौरान सदन की कर्यवाही में हिस्सा लेने से रोकने का भी अनुरोध किया गया है। 

राजस्थान : BSP विधायकों के कांग्रेस के साथ विलय को लेकर कोर्ट में BJP

कांग्रेस के टिकट पर 2017 में विधान सभा के लिये निर्वाचित इन सदस्यों ने पिछले साल जुलाई मे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विधायक दल का दो तिहाई होने का दावा करते हुये इसका भाजपा में विलय करने की घोषणा की थी। 

IL&FS मामले में NFRA ने ऑडिटर रुकषद दारूवाला पर जुर्माने के साथ लगाया बैन

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.