Sunday, Dec 04, 2022
-->
surprise inspection of safdarjung hospital late at night by union health ministry kmbsnt

एक्शन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय! देर रात किया सफदरजंग अस्पताल का औचक निरीक्षण

  • Updated on 8/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सूबे के बड़े और नामचीन सरकारी अस्पतालों में नाम शुमार सफदरजंग में मंगलवार की रात अचानक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के औचक निरीक्षण से प्रशासनिक अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई। ऐसा इसीलिए हुआ क्योंकि यह औचक निरीक्षण बेहद योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक अस्पताल के न्यू इमरजेंसी ब्लॉक में रात 9:30 बजे से निरीक्षण शुरू हुआ और सुबह 3:00 बजे तक मंत्रालय के अधिकारी निरीक्षण खत्म कर अस्पताल से रवाना हुए। इस दौरान खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी मौजूद रहे। कई तरह की खामियां भी पाई गई। जिस पर मंत्री ने सख्त निर्देश दिए हैं।

विवाह पंजीकरण के लिए संबंधित अधिकारी के सामने व्यक्तिगत रूप से पेश होना अनिवार्य : दिल्ली सरकार

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सकों ने साधी चुप्पी
संबंधित मामले को लेकर सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सकों संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने चुप्पी साध ली। संबंधित मामले को लेकर उनसे एसएमएस के माध्यम से भी प्रतिक्रिया मांगी गई, लेकिन खबर लिखे जाने तक कोई उत्तर नहीं दिया गया।

राणा कपूर को SEBI से मिली बड़ी राहत, बैंक अकाउंट और डीमैट खातों से रोक हटाने का दिया आदेश

5-6 लोगों की टीम ने किया चुपचाप निरीक्षण
मंगलवार रात करीब 9:30 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय की 5 से 6 सदस्यों की टीम अस्पताल पहुंची और चुपचाप ब्लॉक के प्रवेश के पास ही स्थित कुर्सियों पर बैठ गई। जहां मरीजों के बैठने की व्यवस्था की गई है। यहां करीब आधे घंटे तक अधिकारी बैठे रहे इसके बाद टीम के सदस्य अलग-अलग मरीजों के साथ शामिल हो गए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.