Friday, Jan 21, 2022
-->
sushant singh rajput death case cbi team will go to mumbai for investigation rkdsnt

सुशांत सिंह राजपूत मामला: जांच के लिए मुंबई जाएगी CBI की टीम

  • Updated on 8/19/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के लिए उच्चतम न्यायालय से स्वीकृति मिलने के बाद सीबीआई का एक दल आगे की तफ्तीश के लिए मुंबई जाएगा। एजेंसी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राजपूत के पिता के के सिंह की शिकायत के आधार पर बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के मामले में जांच संभालने वाली सीबीआई अभी तक इस सिलसिले में मुंबई नहीं गयी है। 

प्रशांत भूषण पुनर्विचार याचिका के साथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, लगाई गुहार

एजेंसी ने कहा कि उसने बिहार पुलिस से संबंधित सामग्री ले ली है और मामले में कुछ पक्षों से बात भी की है। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को जांच सीबीआई को सौंप दी जिसने मामले में पहले ही प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सीबीआई प्रवक्ता आर के गौर ने कहा, ‘‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच चल रही है। सीबीआई का एक दल आगे जांच के लिए जल्द ही मुंबई जाएगा। इस स्तर पर अन्य विवरण साझा नहीं किया जा सकता।’’ 

सुशांत परिवार के वकील ने कहा- CBI की राह भी नहीं होगी आसान

राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत मिले थे। मामले की जांच तब से मुंबई पुलिस कर रही थी लेकिन उसने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राजपूत की मृत्यु के सिलसिले में पटना में उनके पिता द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और छह अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की रिया की याचिका पर फैसला सुनाया। 

सुशांत की ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टरों को धमकियां 
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट पर दस्तखत करने वाले डॉक्टरों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं और उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऑटोप्सी रिपोर्ट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर डाले जा रहे हैं जिनमें कूपर अस्पताल के पांच डॉक्टरों के नाम और मोबाइल नंबर हैं। इस संबंध में डॉक्टरों की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है, लेकिन महाराष्ट्र के मेडिको-लीगल संघ के अध्यक्ष डॉ शैलेष मोहिते ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिन से ऐसे फोन और मैसेज आ रहे हैं जिनमें अपशब्द कहे जा रहे हैं। 

फिरोजाबाद में आग के हवाले किए गए कारोबारी की मौत, विपक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना

कुछ खबरों के अनुसार फोन करने वाले लोग डॉक्टरों पर रिपोर्ट में सच छिपाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगा रहे हैं। डॉ मोहिते ने कहा, ‘‘कूपर अस्पताल के डीन डॉ पिनाकिन गुज्जर ने मुझे पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर दस्तखत करने वाले पांच डॉक्टरों के उत्पीडऩ के बारे में बताया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अस्पताल के लैंडलाइन नंबरों पर भी इसी तरह के फोन कॉल आ रहे हैं।’’ 

अमेरिकी चुनाव : बाइडेन बने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, ट्रंप को देंगे टक्कर

डॉ मोहिते ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ऐसे ट्रोल करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। इनमें से कुछ ने तो इन डॉक्टरों का निजी विवरण हासिल कर लिया है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रीनशॉट डाल दिये हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि डॉक्टरों को इस उत्पीडऩ से गुजरना पड़ा है और उनके परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है।’’ सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत मिले थे। 

विकास दुबे एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ याचिका खारिज की

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

प्रशांत भूषण केस में SC का फैसला संवैधानिक लोकतंत्र को कमजोर करने वाला : येचुरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.