Tuesday, Dec 07, 2021
-->
sushil-modi-and-these-leaders-took-oath-of-rajya-sabha-member-djsgnt

सुशील मोदी समेत इन नेताओं ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, नायडू ने कही ये बात

  • Updated on 12/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री (Former Deputy CM) और हाल ही में राज्यसभा (Rajyasabha)  के लिए निर्वाचित हुए भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने शनिवार को संसद के ऊपरी सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सुशील मोदी के साथ ही भाजपा के अरुण सिंह और सीमा द्विवेदी को भी शपथ दिलाई। ये दोनों नेता उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं।

दिल्ली में कोरोना से बनी भयानक स्थिति, हर घंटे हो रही 4 लोगों की मौत

नायडू ने कही ये बात
नायडू ने इन सदस्यों को शपथ दिलाने के साथ ही इनसे सदन में अनुशासन, मर्यादा और शिष्टाचार बनाए रखने के लिए कहा और इन्हें यह सलाह भी दी कि संसद की कार्यवाही और प्रक्रियाओं से संबंधित प्रकाशनों का अध्ययन करें। कोरोना महामारी के कारण शपथ ग्रहण का कार्यक्रम राज्यसभा के चैम्बर में हुआ। करीब डेढ़ दशक तक बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी पहली बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं।

प्लाज्मा थेरेपी के 'अंधाधुंध' उपयोग को देखते हुए ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन्स, पढ़ें पूरी खबर

निर्विरोध चुने गए सदस्य
हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की फिर से जीत के बाद भाजपा नेतृत्व ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उप मुख्यमंत्री के लिए चुना। इसके साथ ही, सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने का निर्णय हुआ। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के कारण बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हुआ, जिसमें सुशील मोदी निर्विरोध चुने गए।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.