Wednesday, Feb 01, 2023
-->
sushil modi refuses to bring students and migrant laborers says no resources albsnt

बिहार के प्रवासी मजदूरों और छात्रों का घर वापसी नहीं हैं आसान! करना होगा फिलहाल इंतजार

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। बिहार (Bihar) एक बार फिर चर्चा में है। पहले जहां कोटा में फंसे छात्रों को वापस राज्य बुलाने से सीएम नीतीश कुमार के मना करने के बाद फिर से फंसे लोगों के सामने एक मुसीबत खड़ी हो गई है। सौ टके का सवाल है कि केंद्र सरकार के नई गाइडलाइन जारी होने के बाद क्या बिहार अब भी जागेगा? कारण लोगों के मन में नीतीश कुमार की जो छवि बन गई है कि वे अपने राज्यवासियों का ख्याल रखने में नाकाब साबित हुए है,इस पर जल्द ही एक अग्निपरीक्षा से उन्हें गुजरना होगा।

प्रवासी मजदूरों के घर वापसी का नीतीश ने क्या स्वागत तो तेजस्वी ने कहा- अब नहीं चलेगा टालमटोल

केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

दरअसल केंद्र सरकार ने बुधवार को एक गाइडलाइन जारी किया है जिसमें राज्य के बाह फंसे छात्रों,प्रवासी मजदूरों और तीर्थयात्रियों को वापस उनके घर भेजे जाने की मंजूरी दी गई है। लेकिन इसके लिये राज्य दूसरे राज्य से बात करके बस भेजकर अपने निवासियों को मंगा सकते है। 

बिहारः जीतनराम मांझी ने कहा- संकट के समय अक्सर तेजस्वी यादव रहते हैं गायब,बदलें रवैया 

योगी आदित्यनाथ ने की थी पहल

इससे पहले जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोटा में फंसे छात्रों को लाने की पहल की तो अखिलेश,मायावती ने भी स्वागत किया। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने सैंकड़ों बसें भेजकर हजारों छात्रों को उत्तरप्रदेश वापस लाया। जिससे बिहार पर भी दवाब बना कि अपने राज्य के छात्रों को कोटा से वापस लाया जाना चाहिये। इसके लिये राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से योगी आदित्यनाथ से सीख लेने को कहा। लेकिन नीतीश ने साफ-साफ मना कर दिया कि वे जारी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करते है। यदिछात्रों को कोटा से वापस लााएंगे तो प्रवासी मजदूरों को नहीं लाने से यह गरीबों के साथ मजाक होगा।हालांकि उसके बाद पीएम के साथ 27 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग में नीतीश कुमार ने छात्रों,प्रवासी मजदूरों को वापस राज्य लाने के लिये केंद्र सरकार को कदम उठाने की अपील की थी।  

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.