कुरैशी के 'गुगली' बयान पर सुषमा का पलटवार, कहा- PAK का असली चेहरा आया सामने

  • Updated on 12/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। करतापुर कॉरिडोर को लेकर देश में राजनीति गरमाई हुई है। जहां कॉरिडोर के आधारशीला कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान गए सिद्धू विवादों में घिर गए हैं।

वहीं अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर सुषमा स्वराज ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इससे पड़ोसी देश के नीति निर्माताओं का असली चेहरा सामने आ गया है।

पाकिस्तान की नापाक हरकत, मृत्यु के दो महीने बाद भेजा मछुआरे का शव

उन्होंने ने ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री महोदय, आपके नाटकीय अंदाज में गुगली वाले बयान से किसी और का नहीं बल्कि आपका असली चेहरा सामने आया है। ये बताता है कि सिख भावनाओं के प्रति आपको कोई सम्मान नहीं है, आप केवल गुगली खेलते हैं।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि वह साफ कर देना चाहती हैं कि हम आपकी गुगली में फसंने वाले नहीं है। हमारे दो सिख मंत्री पवित्र गुरुद्वारे में अरदास करने के लिए करतारपुर साहिब गए थे।

 बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के शिलान्यास कार्यक्रम में भारतीय सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक 'गुगली’ फेंकी थी।

आतंकी अजहर की धमकी, कहा- अयोध्या में मदिर बना तो दिल्ली से काबुल तक मचेगी तबाही

कुरैशी की यह टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा दिए गए  एक बयान पर आई थी जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता को फिर से शुरू करने की संभावना को स्पष्ट रूप से यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि पाकिस्तान जब तक भारत के खिलाफ सीमा-पार से अंजाम दी जाने वाली आतंकवादी गतिविधियों को नहीं रोकता तब तक बातचीत संभव नहीं है।

पाकिस्तान ने की शांति की पहल, बोले इमरान-आतंकवाद हमारे हित में नहीं मोदी से बात को तैयार

कुरैशी ने कहा था कि करतारपुर सीमा का खुलना क्रिकेटर से नेता बने खान की सरकार की एक 'बड़ी उपलब्धि’ है। बृहस्पतिवार को खान नीत सरकार ने आम चुनावों को जीतने के बाद से अपने शुरुआती 100 दिन पूरे कर लिए।       कुरैशी ने क्रिकेट की शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए कहा, इमरान ने एक गुगली डाली और भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेज दिया।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.