Sunday, Dec 04, 2022
-->
suspected-pak-drone-made-to-return-by-bsf-in-arnia-jammu-kmbsnt

जम्मू कश्मीर: BSF ने गोलियां बरसा कर वापस भगाया पाकिस्तानी ड्रोन, विस्फोटक की तलाश जारी

  • Updated on 6/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर के अरनिया इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन गतिविधि को देखा गया है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार तड़के इस बात की जानकारी दी है। सेना ने ड्रोन को देखते ही कई राउंड फायरिंग की। गोलीबारी के कारण ड्रोन को वापस लौटना पड़ा।

 

जब सेना ने उस पर गोलियां चलाईं तब ड्रोन 300 मीटर की ऊंचाई पर था। आशंका है कि ड्रोन ने किसी प्रकार की खतरना सामग्री को गिराया है। ऐसे में ड्रोन से गिराए गए किसी भी हथियार, विस्फोटक और अन्य खतरनाक सामग्री की तलाश के लिए अरनिया में तलाशी अभियान शुरू हो गया है।

बलों ने हाल के दिनों में जम्मू, कठुआ और सांबा सेक्टरों में कई ड्रोनों को मार गिराया है और राइफलों, तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) और चिपचिपे बमों सहित उनके पेलोड को जब्त कर लिया है।

सीमा क्षेत्र में हाल ही में ड्रोन गतिविधियां बढ़ी हैं। बताया जाता है कि ये पाकिस्तान और सीमा पार के आतंकवादी संगठनों द्वारा आतंकवादियों को हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने का प्रयास है।

इससे पहले सोमवार को, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के अखनूर सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन द्वारा गिराए गए तीन चुंबकीय आईईडी और अन्य विस्फोटक बरामद किए थे। सेना ने इसे अपने पेलोड के साथ मार गिराया था।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा मौजूद है, लेकिन सीमा पार से किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल सतर्क हैं।

comments

.
.
.
.
.