Friday, Apr 10, 2020
suspected patient of corona virus found in dtc ac delhi bus bus sealed

DTC बस में मिला कोरोना वायरस का मरीज, मचा हडकंप

  • Updated on 3/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डीटीसी (DTC) की रूट नंबर 708 पर नजफगढ़ (Najafgarh) से नरेला (Narela) के बीच चलने वाली डीटीसी की लाल एसी बस में कोरोना (Corona) का एक संदिग्ध मरीज पाया गया है, इस मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस को सील कर पीरागढ़ी बस डिपो में खड़ा कर दिया गया है।

कोरोना से जंग: केरल, दिल्ली और झारखंड सरकारों की हो रही तारीफ

बस में हुआ बेहोश
मिली जानकारी के अनुसार, उपरोक्त एसी बस (डीएल 1पीसी 9824) में एक व्यक्ति चलती बस में बेहोश हो गया। ड्राइवर, कंडक्टर और मार्शल ने सूझबूझ से काम लेते हुए एंबुलेंस और पुलिस को कॉल किया। एम्बुलेंस आने के बाद पता चला कि वो व्यक्ति कोरोना के लक्षण से प्रभावित है। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में किया गया भर्ती
ड्राइवर व कंडक्टर सहित सभी लोगों को भी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अन्य लोग ठीक पाए गए, सभी को घर भेज दिया गया और कहा गया कि घर पर ही रहें। संदिग्ध मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लॉकडाउन: घर में रहने को तैयार नहीं लोग, दिल्ली में 5 हजार से ज्यादा गिरफ्तार

DTC ने की पुष्टि
 डीटीसी कर्मचारी इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं लेकिन इस बाबत डीटीसी के कोई भी अधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हैं। डीटीसी प्रवक्ता आर एस मिन्हास ने जानकारी होने से इनकार किया। हालांकि डीटीसी कर्मचारी यकता यूनियन ने इस मामले की पुष्टि की है। कर्मचारी यूनियन व डीटीसी मजदूर संघ ने कहा है कि लोगों की जान बचाने के लिए कर्फ्यू लगाया जा रहा है।

कानून का पालन नहीं हो रहा
पूरे देश का पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है, लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा उनको और बढ़ाया जा रहा है, अगर किसी एक बस में एक भी कोरोना से संक्रमित व्यक्ति आ जाता है तो वो बस में बैठे कम से कम 10 लोगों तक को संक्रमित कर सकता है जिस हिसाब से कर्फ्यू लगाने के बाद भी बसों को चलाया जा रहा है और पब्लिक कानून का सही से पालन नहीं कर रही है।

लॉकडाउन: पुलिस कॉन्स्टेबल ने सब्जियों की दुकान में की तोड़-फोड़, सस्पेंड

5 हजार से अधिक लोग गिरफ्तार
दिल्ली (Delhi) में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश को लागू करने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) बुधवार को पूरे एक्शन मोड में दिखी। शाम 5: 00 बजे तक दिल्ली पुलिस ने सरकारी आदेश का उल्लंघन करने (धारा 188) के आरोप में दिल्ली के अलग-अलग थानों में 183 मामले दर्ज कर लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं इस दौरान पुलिस ने 65 डी पी एक्ट में 5103 लोगों को हिरासत में लिया।

वहीं दूसरी ओर नई दिल्ली जिले में भी पुलिस ने 15 मामले दर्ज कर 19 लोगों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बुधवार को एक ऑडियो जारी कर अपने सभी जवानों से संयम और सावधानी से ड्यूटी करने के लिए कहा। सीपी ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली ही नहीं पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

Coronavirus: भारत में इस वजह से नहीं बढ़ेगा डेथ रेट, जानिए क्या कहती है नई रिपोर्ट

क्या अखबार पढ़ने से हो सकता है कोरोना का संक्रमण? जानिए क्या कहता है WHO

लॉकडाउन: Flipkart यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बंद की ये Services

देश में हुए लॉकडाउन के मद्देनजर रेल सेवाएं अब 14 अप्रैल तक रहेंगी बंद

सामने आई Coronavirus की सबसे बड़ी कमजोरी, अब आपके पास नहीं भटकेगा ये वायरस

कोरोना वायरस : जानिए आखिर क्या है 21 दिनों के लॉकडाउन के पीछे का लॉजिक

21 दिनों के लॉकडाउन में घर पर रह कर न हों परेशान, सरकार दे रही है आपको ये सुविधाएं

लॉकडाउन का पहला दिन: Social Distancing के साथ सामान खरीदते हुए दिखे लोग

कोरोना संकट के बीच आज वाराणसी की जनता से मुखातिब होंगे PM मोदी

Corona Virus के दौरान न करे इस दवा का सेवन! हो सकती है मौत

comments

.
.
.
.
.