Friday, May 07, 2021
-->
suspected-smuggler-arrested-at-new-delhi-railway-station-djsgnt

New Delhi Railway Station पर संदिग्ध तस्कर गिरफ्तार, इतना किलो सोना हुआ जब्त

  • Updated on 11/21/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से एक संदिग्ध सोना तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 6.29 किलो की सोने की छड़ें बरामद की गई हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि जब्त सोने की कीमत सवा तीन करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि आरोपी प्रवीण कुमार (37) को कोलकाता में अपने साथी से यह सोना मिला था। वह पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक ट्रेन में सवार हुआ था और जौहरियों को सोना पार्सल पहुंचाने के लिये मुंबई जा रहा था।

पीएम मोदी ने की भारत की कोविड-19 टीका आपूर्ति रणनीति की समीक्षा, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

जानबुझकर ट्रेन से ले जाया गया
पुलिस ने कहा कि आरोपी ने हवाई अड्डे पर पकड़े जाने से बचने के लिये ट्रेन के जरिये यात्रा करना बेहतर समझा। उसका भाई भी जौहरी है और दिल्ली तथा मुंबई में कारोबार करता है। पुलिस ने कहा कि उसे बृहस्पतिवार को प्लेटफॉर्म नंबर-16 से गिरफ्तार किया गया।

Coronavirus: देशभर में संक्रमितों का आंकड़ा 90.50 लाख पार, 1.32 लाख से ज्यादा मौतें

गौरतलब है कि पिछले दिनों भी देश में सोने की अवैध तस्करी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ था।  राजस्व खुफिया महानिदेशालय (DRI)  ने म्यांमार (Myanmar) से तस्करी कर भारत लाए गए 43 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया था। इस सिलसिले में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली में कोरोना का 'विकराल' रूप, 24 घंटे में 118 लोगों ने गंवाई जान

सोने की 504 छड़ें आरोपियों से बरामद
अधिकारियों ने कहा था कि 83.6 किलोग्राम वजन के सोने की 504 छड़ें आरोपियों से बरामद की गई हैं, जो महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले हैं। डीआरआई ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि डिब्रूगढ़-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आठ लोगों को पकड़ा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.