Saturday, Jul 20, 2019

निलंबित विधायक चैंपियन के हथियारों के साथ डांस के Video की होगी जांच

  • Updated on 7/10/2019

हरिद्वार: हरिद्वार की खानपुर विधानसभा से भाजपा के विधायक प्रणव सिंह का बंदूक लेकर डांस करने और उत्तराखंड को लेकर अभद्र भाषा के प्रयोग का वीडियो बीती रात वायरल होने के बाद हरिद्वार के एसएसपी ने मामले की कुछ बिंदुओं पर जांच की बात कही है। एसएसपी ने ये भी कहा कि यदि ये हथियार लाइसेंसी नहीं हुए या इसे किस जगह किस तरीके लहराया जा रहा है पर जांच कर जरूरत पड़ी तो आर्म्स एक्ट के प्राविधान के तहत मुकदमा दर्ज होगा। लेकिन पहले कई बिंदुओं पर जांच करनी होगी।

बतातें चले कि वायरल वीडियो में विधायक उत्तराखण्ड देवभूमि को गालियां देते नजर आ रहे हैं। बंदूकों के साथ फिल्में गाने पर डांस कर रहे और शराब भी पी रहे हैं। मामले में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा कि उनके संज्ञान में वायरल वीडियो आया है। इसमें सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि यह वीडियो कहां बना और कब बना इसके अलावा वायरल वीडियो में नाच रहे लोग कौन हैं हथियार लाइसेंसी है या नहीं प्राइवेट फंक्शन में या पब्लिक डोमेन पर यह डांस किया जा रहा है।

 सहित कुछ अन्य बिंदुओं को लेकर पहले जांच की जाएगी यदि यह हथियार लाइसेंसी नहीं है और प्राइवेट डोमिन में इसे सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित किया जा रहा है तो शस्त्र लाइसेंस एक्ट के तहत शस्त्र लाइसेंस करण के संस्कृति और मुकदमा दर्ज किया जा सकता है एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि जहां तक उनकी जानकारी में है विधायक के परिवार में 11 लाइसेंसी हथियार हैं इन सब बातों का सत्यापन किया जाएगा फिर आगे की कार्रवाई के बारे में कुछ कहा जा सकता है। 

अक्सर चर्चाओं में रहते हैं विधायक प्रवण सिंह 

 विधायक प्रणव सिंह पहले कांग्रेस में थे तो हरीश रावत खेमे के माने जाते थे। लेकिन बाद में हरीश रावत को गद्दार तक कहकर उनके कामों पर उँगली उठाते रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में वो भाजपा में शामिल हुए थे और विधानसभा चुनाव भी जीत लिया था। भाजपा के ही दूसरे भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल से भी उनकी अदावत चल रही है। वहीं लोगों में इस बात का भी गुस्सा है कि फिलहाल तीन महीने के लिए निलंबित किये गए विधायक प्रणव को बीजेपी निष्कासित क्यों नहीं करती। 

10- एचआरडी -04 हरिद्वार में स्वामी सत्यमित्रानंद के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे एसएसपी विधायक प्रणव चैंपियन के वायरल वीडियो पर मीडिया से बातचीत करते हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.